इंडसइंड बैंक, एनपीसीआई ने यूपीआई का उपयोग करके सीमा पार प्रेषण की पेशकश करने के लिए मिलकर काम किया
इंडसइंड बैंक, एनपीसीआई ने यूपीआई का उपयोग करके सीमा पार प्रेषण की पेशकश करने के लिए मिलकर काम किया
Share:

 

इंडसइंड बैंक ने अपने मनी ट्रांसफर ऑपरेटर (एमटीओ) भागीदारों को यूपीआई आईडी का उपयोग करके भारत में रीयल-टाइम सीमा पार प्रेषण की पेशकश करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) के साथ भागीदारी की है।

एक बयान में, निजी क्षेत्र के बैंक ने सीमा पार से भुगतान और एनआरआई प्रेषण के लिए यूपीआई को लागू करने वाला पहला भारतीय बैंक बताया। एमटीओ इस व्यवस्था के तहत लाभार्थी के खातों में सत्यापन और सीमा पार भुगतान निपटान के लिए इंडसइंड बैंक चैनल के माध्यम से एनपीसीआई की यूपीआई भुगतान प्रणाली से जुड़ेंगे।

यह समझौता इंडसइंड बैंक के भागीदारों को अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) और दुनिया भर में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों (पीआईओ) से उनके एनआरई और एनआरओ खातों के साथ-साथ भारत में उनके परिवारों और रिश्तेदारों के लिए प्रेषण को आसान बनाने की अनुमति देगा। UPI के जरिए फॉरेन इनवर्ड रेमिटेंस (एफआईआर) के लिए इंडसइंड बैंक ने थाईलैंड के साथ शुरुआत की है।

जो ग्राहक डीमनी की वेबसाइट का उपयोग करते हैं (एक थाईलैंड स्थित वित्तीय समाधान प्रदाता जो धन हस्तांतरण और विदेशी मुद्रा विनिमय सेवाएं प्रदान करता है) बैंक के अनुसार, लाभार्थी की यूपीआई आईडी जोड़कर आसानी से धन हस्तांतरित कर सकते हैं। इंडसइंड बैंक ने आगे कहा कि वह निकट भविष्य में यूपीआई का उपयोग करके विभिन्न देशों में अधिक सीमा पार भुगतान भागीदारों को जोड़ना चाहता है।

आरबीएल बैंक की वित्तीय स्थिति संतोषजनक: आरबीआई

आरबीएल बैंक में हिस्सेदारी खरीदने के लिए निवेशक आरबीआई से संपर्क करते हैं

क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: बिटकॉइन में लगभग 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -