सिंधु हुई थॉमस और उबेर कप में खेलने को राजी

COVID-19 के संकट के मध्य अगले माह थॉमस तथा उबेर कप का आयोजन किया जाएगा. हालांकि कोरोना के कारण कई प्लेयर इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं. वहीं देश की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए मान गई हैं. जबकि इससे पूर्व उन्होंने व्यक्तिगत वजहों से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से हटने का निर्णय किया था.

सोमवार को इंडियन बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट हेमंत विश्व सरमा ने इस बात की सुचना देते हुए ट्वीट किया, ‘मैंने सिंधु से टीम से जुड़ने की अपील की, क्योंकि हमें अनुकूल ड्रॉ प्राप्त हुआ है, तथा हमारे पास थॉमस उबेर कप में मैडल हासिल करने का सर्वश्रेष्ठ अवसर है.’ उन्होंने कहा, ‘वह मान गई है, तथा अपने पारिवारिक कार्यक्रम को पहले कराने के पश्चात् इंडियन टीम का भाग बनकर देश के लिए खेलेगी.’

आपको बता दें कि इंडियन महिला टीम को ग्रुप डी में 14 बार के चैम्पियन चीन, फ्रांस तथा जर्मनी के साथ रखा गया है, जबकि पुरुष टीम को ग्रुप सी में 2016 के विजेता डेनमार्क, जर्मनी तथा अल्जीरिया के साथ जगह प्राप्त हुई है. पुरुष तथा महिला दोनों टीमों को पांचवीं वरीयता दी गई है. इस लोकप्रिय टूर्नामेंट का समारोह डेनमार्क के आरहुस में तीन से 11 अक्तूबर तक किया जाएगा. आरम्भ में इसका आयोजन 16 से 24 मई तक होना था, किन्तु COVID-19 वायरस महामारी की वजह से इसे 15 से 23 अगस्त तक रद्द किया गया. वही अब इसे अगले महीने के लिए स्थगित किया गया है.

फ्रांस और पीएसजी का एक और खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित

एनआईएस में खाने की किस्म को लेकर इस खिलाड़ी ने उठाए सवाल, गठित की गई कमेटी

UEFA नेशंस लीग में एम्बाप्पे ने किया कमाल, एक गोल से दी स्वीडन को शिकस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -