भारत को लगा एक और बड़ा झटका, नरसिंह के बाद इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल
भारत को लगा एक और बड़ा झटका, नरसिंह के बाद इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक शुरू होने से पहले भारत को एक और बड़ा झटका लगा. पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में असफल होने के बाद अब गोला फेंक (शॉट पुट) खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह को भी डोप परिक्षण में फेल हो गए हैं. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, कई अन्य खि‍लाड़ि‍यों के सैंपल भी डोप टेस्ट में पॉजि‍टिव पाए गए हैं. हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये सभी खि‍लाड़ी रियो ओलंपिक की रेस में शामिल हैं.

इन सैंपल्स में इंद्रजीत सिंह का नमूना भी शामिल था. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) के अध्यक्ष एजे सुमारीवाला ने इस पर कोई भी बयान देने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. जबकि फेडरेशन के महासचिव सीके वाल्सन ने बताया कि डोप टेस्ट में एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. फेडरेशन को इस बारे में देर रात जानकारी मिली है.

सूत्रों ने बताया कि कई खि‍लाड़ी के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. सैंपल को नंबर कोड दिया गया है, इसलिए यह कहना मुश्कि‍ल होगा कि इनमें से कौन ओलंपिक की रेस में शामिल खि‍लाड़ी के हैं. नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) का कहना है कि प्राइवेसी प्रोटोकॉल से बंधे होने के कारण जब तक प्रक्रिया एक विशेष स्तर तक नहीं पहुंचती, किसी भी खि‍लाड़ी की निजता का सम्मान किया जाना चाहिए. बता दें कि इससे पहले 74 किलो फ्रीस्टाइल पहलवान नरसिंह यादव नाडा द्वारा कराए गए डोप टेस्ट में नाकाम रहे, जिससे रियो ओलंपिक में उनकी भागीदारी भी खतरे में पड़ गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -