आधा किलो से भी ज्यादा सोना पहनकर कुल्फी बेचता है यह दुकानवाला

मध्यप्रदेश के शहर इंदौर का सराफा चौपाटी काफी मशहूर है। यह जगह खाने के शौकीन लोग पहुँचते हैं और जमकर खाते हैं। यह जगह खाने के लोगों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। जी दरअसल यहां तरह-तरह के व्यंजन मिलते हैं जिन्हे खाकर आनंद आ जाता है। वैसे इसी सराफा बाजार में एक शख्स ऐसा भी है जो अपनी कुल्फी और शरीर पर लदे सोने के लिए पूरे सर्राफा बाजार में मशहूर है। जी दरअसल इस कुल्फ़ीवाले को गोल्डमैन कहा जाता है और सभी इसके साथ सेल्फी खिंचावाने जाते हैं। जिस गोल्डमैन के बारे में हम बात कर रहे हैं वह 62 साल के नटवर नेमा हैं जो सर्राफा बाजार में कुल्फी फालूदा और गजक की दुकान लगाते हैं।

यहाँ आकर लोग इनकी कुल्फी फालूदा खाते हैं और इनके साथ सेल्फी भी लेते हैं। वैसे मिली जानकारी के मुताबिक़ नटवर दुकान पर आधा किलो से ज्यादा सोना पहन कर आते हैं और उन्हें इस अवतार में देखने के बाद हर किसी के होश उड़ जाते हैं। नटवर नेमा का कहना है उनकी यह दुकान उनके पिताजी ने सर्राफा बाजार में ही खोली थी और अपने पिता के काम में हाथ बंटाते-बंटाते नटवर भी पूरी तरह से कुल्फी के धंधे में आ चुके हैं। उनका सोने के प्रति बड़ा गहरा लगाव है।

इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, 'सर्राफा बाजार में सोने चांदी का व्यवसाय होता है इसलिए वह शुरू से ही सोने की तरफ आकर्षित रहे हैं।' वैसे कुल्फी बेचते हुए नटवर सोने की बाली, अंगूठी, चेन, सोने के कड़े और गोल्ड ब्रेसलेट पहनते हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि जब उनका एक दांत टूट गया था तो उन्होंने दांत भी सोने का ही लगा लिया। आज तक बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी परिवार सहित नटवर नेमा की कुल्फी का स्वाद ले चुके हैं।

बाबा रामदेव की 'कोरोनिल' पर WHO का ट्वीट, कहा- हमने किसी पारपंरिक दवा को मंजूरी नहीं दी...

BB14: रुबीना ने जीती ट्रॉफी तो अली ने जीता सलमान का दिल, मिला ये ख़ास तोहफा

जॉन अब्राहम की फिल्म ‘अटैक’ की टीम पर हुआ पथराव, रोकनी पड़ी शूटिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -