24 अक्टूबर से शुरू हो सकती है इंदौर-जयपुर स्पेशल ट्रेन
24 अक्टूबर से शुरू हो सकती है इंदौर-जयपुर स्पेशल ट्रेन
Share:

आगामी त्यौहारों के कारण, भारतीय रेलवे 24 अक्टूबर से इंदौर-जयपुर ट्रेन को एक त्यौहार के रूप में चलाएगा। इंदौर अब शहर से सोमवार और शनिवार को साप्ताहिक चलने वाली इस ट्रेन के साथ 29 नवंबर तक शहर से जुड़ेगा। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, ट्रेन सं. 02984/02983 जयपुर-इंदौर-जयपुर साप्ताहिक होकर एक महोत्सव स्पेशल ट्रेन के रूप में संचालित होगी। शहर से ट्रेन नं. 02983 इंदौर-जयपुर सोमवार और शनिवार को रात 10.10 बजे रवाना होगी, और अगले दिन सुबह 7.10 बजे जयपुर पहुंचेगी।

इसके विपरीत, ट्रेन सं. 02984 जयपुर-इंदौर शुक्रवार और रविवार की रात 9.05 बजे पिंक सिटी से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर शहर पहुंचेगी। अभी तक इंदौर का राजस्थान के किसी भी शहर से कोई सीधा संपर्क नहीं है। इंदौर-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस निश्चित रूप से कोटा के माध्यम से दिल्ली जाती है, लेकिन जयपुर और जोधपुर जैसे शहरों के लिए कोई रेलवे कनेक्टिविटी नहीं थी।

ऐसा माना जाता है कि त्योहार के मद्देनजर इस ट्रेन को विशेष किराया के रूप में चलाया जा सकता है। रेलवे ने त्योहारों के मद्देनजर इन ट्रेनों सहित देश भर में कई ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

मौतों पर सियासत, सीएम शिवराज के बाद कमलनाथ ने बनाई टीम, उज्जैन जाकर करेगी जांच

जदयू का तेजस्वी पर तंज- ऐसी कौन सी स्कीम है जिससे 10 लाख रोज़गार दे दोगे

भारत में पैदा हुए पहले उद्धारकर्ता भाई-बहनों के साथ मैच 10/10 HLA

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -