इंदौर: 6 सालों से बुजुर्ग के मकान पर कब्जा कर बैठी थी महिला, प्रशासन ने निकाली सारी हेकड़ी
इंदौर: 6 सालों से बुजुर्ग के मकान पर कब्जा कर बैठी थी महिला, प्रशासन ने निकाली सारी हेकड़ी
Share:

इंदौर: इंदौर जिले में प्रशासन वृद्धजनों का सहारा बनकर सामने आ रहा है। जी दरअसल, ऐसे बुजुर्ग लोगों की मदद की जा रही है जिनके मकानों पर दूसरों ने कब्जा कर लिया है और जो बरसों से न्याय के लिए भटक रहे थे। अब ऐसे बुर्जुगों को नई उम्मीद मिली है और खुद के भवन का मालिकाना हक भी उन्ही को दिया जा रहा है। जी दरअसल बीते दिनों में कुछ मामलों के सामने आने बाद अब अन्य मामले भी सामने आ रहे हैं जिनमें वृद्धजन उम्मीद लिए प्रशासन के पास पहुंच रहे हैं और उनको न्याय मिल रहा है। जी दरअसल, इंदौर जिले में कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में वृद्धजनों, निराश्रित व्यक्तियों को उनके अधिकारों के संरक्षण के लिए मुहिम चलायी जा रही है।

इस मुहीम के तहत बीते सोमवार को जिला प्रशासन ने मानवीय एवं संवेदनशील पहल करते हुए एक और पीडि़त व्यक्ति को उनकी सम्पत्ति का कब्जा दिलाया। इस मामले में मल्हारगंज एसडीएम पराग जैन का कहना है कि, 'इंदौर के साधना नगर स्थित 303 महावीर कृपा अपार्टमेंट निवासी वृद्ध आवेदक महेश शर्मा ने कलेक्टर मनीष सिंह के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर उनके फ्लैट का कब्जा दिलाने की मांग की।' वहीं आगे उन्होंने बताया कि, 'कलेक्टर ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए आवेदनकर्ता को कब्जा दिलाने के लिए तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम को मौके पर भेजा।'

इस मामले में आवेदक ने बताया कि उनके फ्लैट पर सोनिया शुक्ला ने कब्जा किया था और वह पिछले लगभग 6 सालों से बड़ा परेशान था। केवल यही नहीं बल्कि न्यायालय से भी उनके पक्ष में फैसला आया था लेकिन इसके बाद भी सोनिया शुक्ला द्वारा उनके घर पर सामान को एक कमरे में बंद करके उनके घर पर ताला लगाया गया था।

VIDEO: इंदौर के राजवाड़ा इलाके में लगी भीषड़ आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

इंदौर: बढ़ती जा रही कोरोना मरीजों की संख्या, 3 कोरोना पॉजिटिव फरार

इंदौर: रास्ता भटके बच्चे को पुलिस ने खिलाई पोहा-जलेबी, अब थाने से नहीं जा रहा घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -