इंदौर अब विकास के मामले में भी होगा बेंगलुरु और हैदराबाद से आगे : सीएम चौहान
इंदौर अब विकास के मामले में भी होगा बेंगलुरु और हैदराबाद से आगे : सीएम चौहान
Share:

इंदौर: शहरी स्थानीय निकाय चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी जीतती है तो इंदौर अगले दस वर्षों में विकास के मामले में बेंगलुरु और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने आगामी मध्य प्रदेश शहरी स्थानीय निकाय चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

चौहान ने संवाददाताओं से कहा, ''ग्रामीण स्थानीय निकायों के चुनाव हो चुके हैं और शहरी निकायों के चुनाव होने वाले हैं। विकास के लिए भाजपा की आवश्यकता है; भाजपा के नगर निगम में इंदौर महानगर और जिला शामिल हैं। भाजपा के कर्मियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर काम किया है, जिसके परिणामस्वरूप हम तेज गति से आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'अगले दस वर्षों में, मेरा मानना है कि इंदौर विकास के मामले में बेंगलुरु और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा, लेकिन इसके लिए भाजपा को नगर निगम चुनाव जीतने की आवश्यकता होगी। भाजपा को मेयर चुना जाना चाहिए। बैठक योजना के बारे में थी, और हमारे कर्मचारी तैयार हैं।

त्रिस्तरीय मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव तीन भागों - 25 जून, 1 जुलाई और 8 जुलाई में आयोजित किए जाएंगे - जिसमें 8, 11, 14 और 15 जुलाई को वोटों की गिनती होगी। 52 जिलों में, 22,921 ग्राम पंचायतों, 22,921 सरपंच पदों, 3,63,726 पंचायत सदस्यों, 313 कूद पंचायतों के 6771 सदस्यों और 875 जिला पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव होंगे।

पंचायत चुनाव की तारीखें तो तय हो गई हैं, लेकिन पार्टी आधारित शहरी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी बाकी है। मेयर का चुनाव इन चुनावों में सीधे मतदाता करेंगे, जबकि नगर निगम में पदाधिकारियों का चुनाव पार्षद करेंगे।

धाकड़ फीचर्स दमदार लुक में लॉन्च किया जा रहा है Vivo का नया फोन

INS विक्रांत के लिए 26 फाइटर जेट्स खरीदेगा भारत, इन दो देशों से चल रही चर्चा

जो धोनी-कोहली न कर पाए वो 'शुभमन गिल' ने कर दिखाया, बने IPL इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -