इंदौर आएगा देश में अव्वल, जानिए क्या है ख़ुशी की बात
इंदौर आएगा देश में अव्वल, जानिए क्या है ख़ुशी की बात
Share:

इंदौर/ब्यूरो। हर घर तिरंगा अभियान का इंदौर जिले में प्रभावी क्रियान्वयन किया जायेगा। इस अभियान के तहत भी इंदौर को देश में अव्वल बनाया जायेगा। इसके लिये शिक्षा, खेल, स्वास्थ्य आदि संस्थाओं और संगठनों से जुड़े प्रतिनिधियों ने अपनी सक्रिय सहभागिता दर्शाते हुए हर घर में तिरंगा लहराने और इंदौर को अव्वल बनाने का संकल्प लिया। यह संकल्प उन्होंने आज यहाँ तिरंगा अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में रविन्द्र नाट्य गृह में सम्पन्न बैठक में लिया। 
बैठक में जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, विधायक महेन्द्र हार्डिया, गौरव रणदीवे, अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, एमवायएच के अधीक्षक डॉ. पी.एस. ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एस. सैत्या, ओम सोनी, एनएसएस के सचिन शर्मा, एसजीएसटीआईएस के निदेशक सक्सेना सहित इंदौर में स्थित विभिन्न शासकीय, अशासकीय महाविद्यालयों, विद्यालयों के प्रतिनिधि, खेल संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि, चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि इस अभियान को जन आंदोलन बनाया जाये। यह अभियान प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संकल्पों का अभियान है। हमारा परम कर्तव्य है कि राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत होकर इस अभियान में हम अपनी सक्रिय सहभागिता निभाएं। हर घर में तिरंगा लहरायें। उन्होंने कहा कि इंदौर में अद्भुत कार्य करने की ललक है। इंदौर में हमेशा से हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य और नवाचार हुए हैं। इंदौर को अब हर क्षेत्र में अव्वल रहने की आदत हो गई है। हम सब मिलकर ऐसा प्रयास करें कि इंदौर तिरंगा अभियान की क्रियान्वयन में भी देश में अव्वल रहे। इसके लिये उन्होंने उपस्थित जनों को संकल्प दिलवाया। 

बैठक में विधायक महेन्द्र हार्डिया, गौरव रणदीवे, सचिन शर्मा आदि ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कलेक्टर मनीष सिंह ने अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंदौर जिले में इस अभियान की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। जिले में साढ़े 6 लाख से अधिक राष्ट्रीय ध्वज बनकर तैयार हो गये हैं। राष्ट्रीय ध्वज के विक्रय के लिये पांच सौ पचास केन्द्र बनाये गये हैं। इन केन्द्रों से 15 रूपये की प्रति दर से राष्ट्रीय ध्वज आम नागरिकों को दिया जायेगा। उन्होंने नागरिकों का आह्वान किया कि वे इस अभियान के तहत अपने-अपने घरों में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज जरूर फहराएं। उन्होंने बताया कि जिले में 11 अगस्त से राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों के आयोजन का सिलसिला प्रारंभ होगा। यह कार्यक्रम शहर में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े संगठन और संस्थाएं अपने-अपने स्तर से करेंगी।

खाटूश्याम जी मंदिर में मची भगदड़, 3 श्रद्धालुओं की मौत

उत्तर प्रदेश में मुख्यतः कितने प्रकार के वन पाए जाते हैं?

इन प्रश्नों के उत्तर के बिना अधूरी है आपकी पढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -