हम शाॅर्टेज नहीं बल्कि सरप्लस की हालत में हैं: गोयल

Feb 06 2016 08:16 PM
हम शाॅर्टेज नहीं बल्कि सरप्लस की हालत में हैं: गोयल

इंदौर: भारत के केंद्रीय ऊर्जा, कोयला औऱ नई एवं नवीकरणीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने एक बयान में दोहराया है कि अब कोयले की दलाली में हाथ काले नहीं होते। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी के यह मंत्री आज इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन आईएमए के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए हुए थे. इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन आईएमए के इस कार्यक्रम में दीपक पारीख जो कि HDFC के अध्यक्ष है वे भी आए हुए है. इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन आईएमए के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों कि गर्मजोशी से अगवानी की.

इस दौरान कार्यक्रम में एचडीएफसी के अध्यक्ष दीपक पारिख को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवाॅर्ड पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में बोलते हुए अपने संबोधन में भारत के केंद्रीय ऊर्जा, कोयला औऱ नई एवं नवीकरणीय मंत्री पीयूष गोयल ने देश  के शीर्ष 20 स्मार्ट शहरों की सूची में शामिल होेने पर इंदौर शहर को बधाई देते हुए इसका श्रेय इंदौर शहर की जनता को दिया है.

कार्यक्रम में श्री गोयल ने चुटकी लेते हुए दोहराया है कि अब कोयले की दलाली में हाथ काले नहीं होते। श्री गोयल ने कहा कि हिंदुस्तान के किसी भी कॉल प्लांट में अब कोयले कि बहुतायात है तथा इन कोल प्लांट में कोयले की कमी नहीं है। हम शाॅर्टेज नहीं बल्कि सरप्लस की हालत में हैं। श्री पियूष गोयल ने कहा कि केंद्र की सरकार भारत की विकास दर को और भी बेहतर बनाने के लिए योजनाबद्ध रूप से अपने कार्य को अंजाम दे रही है.