इंदौर में आज स्क्रीनिंग के लिए मैदान में उतरेगी 1800 टीमे
इंदौर में आज स्क्रीनिंग के लिए मैदान में उतरेगी 1800 टीमे
Share:

पूरे देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा हैं. इससे बचने के लिए हर संभव कोशिशे की जा रही है. वहीं, कोरोना वायरस के खिलाफ जारी युद्ध में अब इंदौर में राजस्थान के भीलवाड़ा को हथियार बनाया जाएगा. भीलवाड़ा की तर्ज पर शहर भर की स्क्रीनिंग का काम आज से शुरू हो रहा है. नगर निगम के आयुक्त आशीष सिंह के अनुसार बुधवार से नगर निगम की 1800 टीमें मैदान में उतरेगी और सर्वे के साथ स्क्रीनिंग का काम किया जाएगा.

बता दें की स्क्रीनिंग का काम योजनाबद्ध तरीके से किया जाएगा. कंटेनमेंट क्षेत्र से बाहर के इलाकों में रहने वाले करीब 12 लाख लोगों के सर्वे और जांच की जाएगी. साथ ही कोरोना वायरस के लक्षणों को ध्यान में रखते हुए 6 दिन बाद दोबारा स्क्रीनिंग करने की प्लानिंग भी की गई है. निगम की टीमें घर-घर जाकर चार सवाल पूछेंगी. क्या आपके घर में किसी को खांसी है, क्या किसी को सर्दी है, क्या किसी को सांस लेने में परेशानी है या हार्ट, बीपी शुगर की कोई बीमारी है. इनमें से किसी सवाल का जवाब हां हुआ तो डॉक्टर घर आकर जांच करेगा.

जानकारी के लिए बता दें की राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में कोरोना वायरस के शुरुआती दौर में ही पूरे शहर की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई थी. भीलवाड़ा प्रशासन की यह रणनीति कारगर भी साबित हुई और यही वजह है कि अब कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में भीलवाड़ा मॉडल को आदर्श मानकर नगर निगम की टीमें भी स्क्रीनिंग के काम में जुट रही हैं.

इंदौर को मिली राहत की सांस, क्वारंटाइन में रखे 48 लोग निकले कोरोना नेगेटिव

किसानों के लिए लॉकडाउन बना परेशानी, नहीं बेच पा रहे अनाज और फल-सब्जी

इस शहर में मई में बढ़ सकता है संक्रमण, 2500 मरीजों के लिए हो रहा वेंटिलेटर का हिसाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -