इस महिला ने भरी सभा में खुद को आग लगाने का प्रयास किया

इंदौर : इंदौर शहर में नगर निगम द्वारा रविवार को पश्चिम क्षेत्र के वार्ड 71 से घर-घर से कचरा उठाने के प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई. व इस दौरान इंदौर नगर निगम महापौर मालिनी गौड़ व निगमायुक्त ने वहां के क्षेत्रीय रहवासियो की उपस्थिति में सर्वप्रथम वाहनों का पूजन किया व बाद में चाबी देकर अभियान का शुभारंभ किया, वही इंदौर के स्कीम 71 में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक महिला जिसका नाम हेमलता है जो की सफाईकर्मी है व जागीरदारी प्रथा के तहत काम करती है उसने इस अभियान का विरोध किया व सबको कोसते हुए उसने खुद के शरीर पर केरोसिन डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया.

जब यह माजरा वहां मौजूद जनता ने देखा तो वे हैरत में पड़ गए व उन्होंने हेमलता को आग लगाने से रोका. इस दौरान हेमलता ने निगम के खिलाफ भी काफी समय तक नारेबाजी की. हेमलता ने कहा की इस सिस्टम से हमारा रोजगार चला जाएगा. वार्ड 71 में अभियान की शुरुआत करते हुए महापौर ने कहा की प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत यह एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके तहत वार्ड 71 से शुरुआत की है, इसे विधानसभा वार एक-एक वार्ड में आगे बढ़ाया जाएगा। 

इसके बाद इसे सभी 85 वार्ड में लागू किया जाएगा। निगम यहां से एक रुपए प्रतिदिन घरों से तो दुकान या कमर्शियल संस्थान से 2 रुपए लेगा. इस दौरान बच्चो द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता भी हुई व उन्हें पुरस्कृत भी किया गया. स्वास्थ्य समिति प्रभारी राजेंद्र राठौर ने कहा की डॉ. नटवर शारडा को इसकी व्यवस्था सौंपी गई है व इसके तहत 30 साइकिल रिक्शा के माध्यम से घर-घर से कचरा उठाया जाएगा व इसे तीन मैजिक के माध्यम से इकट्ठा कर कलेक्शन पाइंट ले जाया जाएगा. इसके लिए बीस बेलदार रिक्शे व छह बेलदार मैजिक तथा चार ड्राइवर अलग से इसके लिए तैनात किये जाएंगे.  

Most Popular

- Sponsored Advert -