इंदौर की समिट में पांच देश होंगे साझेदार
इंदौर की समिट में पांच देश होंगे साझेदार
Share:

भोपाल : इंदौर में आयोजित होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में पांच देश प्रमुख रूप से साझेदार होगे। समिट की तैयारियों को लेकर शुक्रवार के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये है कि समिट की तैयारियों में किसी तरह की लेतलाली न की जाये। गौरतलब है कि इंदौर में 22 एवं 23 अक्टूबर को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जायेगा।

शुक्रवार को आयोजित समीक्षा बैठक में जानकारी दी गई कि समिट में जापान, दक्षिण कोरिया, यूएई, सिंगापुर और यूके जैसे बड़े देश जहां साझेदार रहेंगे वहीं 37 अन्य देशों के भी 200 से अधिक निवेशक हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाये। उन्होंने बताया कि समिट का आयोजन प्रदेश और प्रदेश सरकार के लिये महत्वपूर्ण है।

उम्मीद जाहिर की गई है कि समिट में प्रतिनिधित्व करने वाले निवेशकों द्वारा प्रदेश में निवेश करने के समझौते किये जायेंगे। समीक्षा बैठक में राज्य के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल के अलावा राज्य सरकार के मुख्य सचिव अंटोनी डिसा भी विशेष रूप से मौजूद थे। बैठक में बताया गया है कि आयोजन स्थल पर वृहद प्रदर्शनी लगाई जायेगी।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 को लेकर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -