इंदौर के स्टोन आर्टिस्ट ने कोरोना वारियर्स को किया सलाम, पत्थर से बनाई तस्वीर

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से कोरोना महामारी के बीच दिल को छू जाने वाली एक खबर प्रकाश में आई है. शहर के स्टोन आर्टिस्ट वाजिद खान कोरोना से लड़ते हुए अपनी जान गंवाने वाले जूनी इंदौर थाने के TI देवेंद्र चंद्रवंशी की यादों को सदा के लिए जीवंत कर दिया है. वाजिद खान ने इंदौर के टाट पट्टी बाखल में मेडिकल टीम पर हुई पत्थरबाजी की घटना से प्रेरित होकर कोरोना योद्धाओं के सम्मान में पत्थरों से उनका चित्र बनाया है.

वाजिद खान ने इंदौर के दिवंगत पुलिस अफसर देवेंद्र चंद्रवंशी सहित शहर के टाटपट्टी बाखल में पत्थरबाजी का शिकार हुए स्वास्थ्य और सुरक्षा कर्मियों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए छोटी-छोटी गिट्टियों से उनकी तस्वीरें बनाई हैं. स्टोन आर्टिस्ट वाजिद खान के अनुसार टाटपट्टी बाखल में स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव और कोरोना के कारण अपनी जान गंवाने वाले पुलिस अफसर देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत की खबर सुन उन्हें काफी दुख हुआ.

वाजिद के मन में देवेंद्र चंद्रवंशी और टाटपट्टी बाखल के कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान जाहिर करने का ख्याल आया. वाजिद ने IPS अमित तोलानी, मनोज सिंह से बात की और इंस्टाग्राम पर इस विषय में सुझाव मांगे. उन्हें पांच दिनों में इटली, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, न्यूजीलैंड, दुबई, पाकिस्तान समेत कई देशों से छह हजार से ज्यादा संदेश मिले. इनमें पुलिस और डॉक्टरों के बलिदान व सहयोग का उल्लेख था. जिसके बाद उन्होंने इस कारनामे को अंजाम दिया. 

सरकार ब्याज से जुड़ी इस योजना पर जल्द ले सकती है फैसला

गोल्ड लोन की मांग में हुआ इजाफा, जानें क्यों

कोरोना रिलीफ फंड में करोड़ो दान करना चाहता है राम रहीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -