इंदौर के इस रिटायर्ड फौजी ने कहा, मुझे बना दो जल्लाद, दूंगा बलात्कारियों को फांसी

Dec 08 2019 05:37 PM
इंदौर के इस रिटायर्ड फौजी ने कहा, मुझे बना दो जल्लाद, दूंगा बलात्कारियों को फांसी

इंदौर: जेल में दुष्कर्मियों को फांसी देने हेतु जल्लाद नहीं होने की हालात में आर्मी से सेवानिवृत्त हुए एक फौजी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि 'मुझे बना दो जल्लाद, मैं दूंगा बलात्कारियों को फांसी।' यह रिटायर्ड फौजी इंदौर संभाग के ओंकारेश्वर का रहने वाला हे। उन्होंने इंदौर के समाजसेवी वरिष्ठ अभिभाषक आनंद मोहन माथुर के जरिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

इस फौजी का नाम प्रदीपसिंह ठाकुर है। उन्होंने कहा है कि वह दुष्कर्मियों को फांसी पर लटकाने हेतु कोई शुल्क नहीं लेंगे, बल्कि सरकारी खजाने में 5 लाख रुपए भी जमा करवाएंगे। ताकि दुष्कर्म पीड़िता या उसके परिवार की सहायता हो सके। उल्लेखनीय है कि बलात्कार जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों को फांसी के फंदे तक पहुंचाकर उन्हें फांसी की सजा देने के लिए जल्लादों की आवश्यकता होती है।

किन्तु वर्तमान में देश में जल्लादों की बड़ी किल्लत है, जिससे बलात्कारी और हत्यारे जेलों में बैठे हुए हैं और सरकार का खर्चा बढ़ा रहे हैं। दरअसल, जल्लाद का काम पीढ़ी दर पीढ़ी चलता है और वर्तमान हालात में कोई भी जल्लाद बनने को राजी नहीं है, जबकि जनता की मांग है कि ऐसे आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी होनी चाहिए।

9 महीने की कटौती के बाद नवंबर में बढ़ा मारुती का उत्पादन, शेयर बाजार को भेजे गए आंकड़े

भारतीय बास्केटबाल के यह खिलाड़ी डोपिंग परीक्षण में हुआ विफल, राष्ट्रीय डोपिंग एजेंसी ने किया निलंबित

महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप: मुक्केबाज सोनिया सहित इस खिलाड़ी ने फाइनल में जगह