25 से 31 मई तक मनाया जाएगा इंदौर गौरव दिवस, दिखेगी शहर के सुनहरे इतिहास की झलक
25 से 31 मई तक मनाया जाएगा इंदौर गौरव दिवस, दिखेगी शहर के सुनहरे इतिहास की झलक
Share:

मध्य प्रदेश के ऐतिहासिक शहर इंदौर की गौरव गाथा से लोगों को रूबरू कराने के लिए 25 मई से 31 मई तक इंदौर गौरव दिवस आयोजित किया जाएगा। इस दौरान कई तरह के थीम आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ताकि इस आयोजन में आम लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी मुमकिन हो सके।

रोशन होंगी शहर की इमारतें

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर दिवस का मुख्य आयोजन 31 मई को अहिल्याबाई होल्कर की जयंती पर किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित विभिन्न क्षेत्रों में इंदौर का नाम रोशन करने वाले लोग शिरकत करेंगे। उन्होंने आगे बताया कि इंदौर गौरव दिवस को दीपावली की तरह मनाया जाएगा। इस दौरान शहरवासियों से एक-एक दीपक जलाने की अपील की जाएगी और इंदौर की महत्त्वपूर्ण इमारतों को रोशनी से सजाया जाएगा।
 
इंदौर के इतिहास पर डॉक्युमेंट्री

इंदौर गौरव दिवस को बड़े स्तर पर मनाने के लिए तुलसीराम सिलावट, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी और संबंधित मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को एक बैठक की। इस मौके पर मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों से इस आयोजन के लिए इंदौर गान तैयार करने को कहा। सात दिन के इस आयोजन में शहर के लोगों को इंदौर के इतिहास से जुड़ी एक डॉक्युमेंट्री भी दिखाई जाएगी।

30 मई को होगा समापन

यह आयोजन 25 मई को शुरू होगा और इसका समापन 31 मई को होगा। आयोजन का पहला कार्यक्रम जल संचयन पर आधारित होगा। 26 मई को खेल के कार्यक्रम, 27 को महिला सशक्तीकरण, 28 को कला और साहित्य, 29 को औद्योगिक सशक्तीकरण और 30 मई को स्टार्टअप और आईटी दिवस मनाया जाएगा।

इंदौर में लगी आग से मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देगी सरकार, CM ने दिए जांच के आदेश

इंदौर: 3 मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, नींद में थे लोग, 7 ज़िंदा जले

Big Breaking: इंदौर के तीन मंजिला इमारत में लगी आग, जिंदा जलकर मरे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -