दिवाली के बाद इंदौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

By News Track
Dec 01 2020 10:51 AM
दिवाली के बाद इंदौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

दिवाली के बाद इंदौर शहर में कोविड 19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं क्योंकि पिछले 15 दिनों में शहर में 6,555 मामले सामने आए थे। इसके अलावा, शहर में पिछले नौ दिनों से लगातार 500 से अधिक मामलों की संख्या देखी गई। ऐसे मामलों की संख्या में वृद्धि के साथ सुखलिया सबसे अधिक सकारात्मक मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर बने रहे, लेकिन सुदामा नगर और विजय नगर, दीवाली के बाद के मामलों में उच्चतम उछाल के साथ नए कोविद हॉट स्पॉट के रूप में उभरे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यदि संख्याओं पर जाएं तो सुखलिया यानी 880 से सबसे अधिक सकारात्मक मामले पाए गए लेकिन पिछले 15 दिनों में मामलों में सबसे अधिक उछाल सुदामा नगर और विजय नगर में देखा गया, जो 143 मामलों में से एक था।

इन क्षेत्रों में सकारात्मक मामलों की दर इतनी अधिक है कि इसने खजराना क्षेत्र को पछाड़ दिया, जो कभी सबसे ज्यादा मामलों वाला शहर का सबसे गर्म स्थान था। सुखलिया, सुदामा नगर, विजय नगर, खजराना और नंदा नगर ऐसे क्षेत्र हैं जहाँ से सबसे अधिक मामले पाए गए, जबकि सुखलिया, स्कीम 54, महालक्ष्मी नगर, और स्कीम 78 में पिछले 15 दिनों में मामलों में सबसे अधिक वृद्धि देखी गई। डॉ। अनिल डोंगरे ने कहा कि जिला संपर्क ट्रेसिंग प्रभारी के अनुसार, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित क्षेत्रों से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ क्षेत्रों को नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया है।

मंत्रिपरिषद के विस्तार की चर्चाओं के बीच हुई सिंधिया और CM चौहान की मुलाकात

केरल तट पर चक्रवात आने का अनुमान, लोगों के बीच बढ़ रहा है डर

Coronavirus India: 24 घंटे में 31118 नए मामले आए सामने, 9463250 पार पहुंचा आंकड़ा