पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए  शुरू की वर्चुअल काउंसलिंग
पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की वर्चुअल काउंसलिंग
Share:

वरिष्ठ नागरिकों की मदद करने और उनके खिलाफ अपराध पर अंकुश लगाने के लिए, शहर पुलिस ने उन बुजुर्गों या वरिष्ठ नागरिकों के लिए वर्चुअल काउंसलिंग की सुविधा शुरू की है, जो वर्तमान कोरोना स्थिति के कारण शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन नहीं पहुंच सकते हैं। पुलिस ने अब तक आभासी परामर्श के माध्यम से लगभग 100 वरिष्ठ नागरिकों की मदद की है। इसके लिए पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर पीड़ित तुरंत मदद पा सकेंगे।

एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से वरिष्ठ नागरिकों के लिए वर्चुअल काउंसलिंग की जा रही है। यह वरिष्ठ नागरिकों को तत्काल सहायता प्रदान करने का एक सफल प्रयास है जो शिकायतों के लिए पुलिस स्टेशन तक नहीं पहुँच सकते हैं। वरिष्ठ नागरिक जो अपने बच्चों रिश्तेदारों या पड़ोसियों द्वारा अनावश्यक रूप से प्रताड़ित किए जा रहे हैं, उनकी काउंसलिंग की जा रही है। उन्हें प्रताड़ित करने वाले लोगों को पुलिस ने चेतावनी दी है। यदि पुलिस की चेतावनी के बाद भी आरोपी संबंधित वरिष्ठ नागरिक को परेशान करना जारी रखता है, तो उस व्यक्ति के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है।

एएसपी चौबे के मुताबिक, डेढ़ महीने पहले वर्चुअल काउंसलिंग शुरू की गई थी और इस दौरान काउंसलिंग के जरिए करीब 100 वरिष्ठ नागरिकों की मदद की गई है। वरिष्ठ नागरिक पुलिस पंचायत के 26000 सदस्यों द्वारा वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन नंबर (7049108493) को बढ़ावा दिया जा रहा है। वरिष्ठ नागरिक इस हेल्पलाइन पर फोन कॉल करके या व्हाट्सएप पर संदेश भेजकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

छठ पूजा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

दिवाली पर बढ़ा वायु प्रदूषण का स्तर

केरल स्वर्ण तस्करी: ईडी मामले में कोर्ट ने शिवशंकर की जमानत से किया इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -