इंदौर पुलिस कमिश्नर को मिलेगा 'राष्ट्रपति पुलिस पदक'
इंदौर पुलिस कमिश्नर को मिलेगा 'राष्ट्रपति पुलिस पदक'
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के पुलिस कमिश्नर श्री हरिनारायण चारी मिश्र को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा जाएगा। हरिनारायणचारी मिश्रा पहले IPS हैं जिन्होंने इंदौर से टीआइ (प्रशिक्षु) के तौर पर अपना करियर आरम्भ किया तथा 16 वर्ष पश्चात् उसी शहर के पुलिस आयुक्त बनें। वे इसी जिले में SDOP, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, DIG तथा IG बनने वाले भी एकमात्र अफसर हैं। 2003 बैच के IPS हरिनारायणचारी मिश्रा साल 2005 में हातोद थाने के प्रभारी (प्रशिक्षु) के पद पर इंदौर आए थे।

वही प्रशिक्षण पूरा होने पर सरकार ने उन्हें 1 वर्ष पश्चात् महू का एसडीओपी नियुक्त किया। तत्पश्चात, वे बालाघाट, खंडवा, जबलपुर तथा ग्वालियर जैसे शहरों में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हुए तथा 5 दिसंबर 2016 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) के तौर पर इंदौर आए। उन्हें मार्च 2017 में पदोन्नत किया गया तथा 15 मई 2019 तक शहर में DIG के तौर पर कमान संभाली।

वही CP हरिनारायणचारी मिश्रा कभी भी अधीनस्थों को सार्वजनिक तौर पर फटकार नहीं लगाते। कागजी कार्यवाही में माहिर मिश्रा सबकी सुनते हैं तथा मन की बात करते हैं। पक्ष-विपक्ष उनकी कार्यप्रणाली से कभी खफा नहीं होते। चाहे गंभीर मामलों की तहकीकात हो या अन्य कोई मामला, वे पुलिसकर्मियों के भी डायरेक्ट कांटेक्ट में रहते हैं, 6 वर्ष तक प्रमुख पदों पर रहने के पश्चात् भी मिश्रा ने कोई समूह नहीं बनाया तथा टीम वर्क के साथ काम करना जारी रखा। भू-माफिया, शराब तस्करी, भूमि घोटाला, नशाखोरी जैसे बड़े अभियानों में जिला प्रशासन से समन्वय बनाए रखा।

रांची में दर्दनाक हादसे का शिकार हुआ युवक

अजब गजब: जंगल से शहर में शिकार करने आए तेंदुए को कुत्तों ने दौड़ाया

भारत के राष्ट्रपति ने जेल कर्मियों को सुधारात्मक सेवा पदक प्रदान करने को अधिकृत किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -