इंदौर पुलिस की बड़ी सफलता, 73 लाख मूल्य के बंद नोट के साथ दो गिरफ्तार
इंदौर पुलिस की बड़ी सफलता, 73 लाख मूल्य के बंद नोट के साथ दो गिरफ्तार
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। यहां मध्यप्रदेश पुलिस दो व्यक्तियों को चलन में बंद हो चुके नोटों के साथ हिरासत में लिया गया है। दोनों के पास से 73 लाख मूल्य के नोट जब्त किए गए हैं। इसमें चलन में बंद हो चुके एक हजार और पांच सौ के नोटों की गड्डियां शामिल हैं। बहरहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों से पूछताछ कर पूरे मामले को खंगालने में जुटी हुई है।

पुलिस अधीक्षक मो। युसुफ कुरैशी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि एमआर 9 पर दो युवक लाखों रुपए लेकर खड़े हुए हैं। जिसके बाद टीम ने जानकारी के आधार पर दबिश देकर शुजालपुर मंडी के रहने वाले 23 वर्षीय ऋषि पिता रामसिंह पुष्पक और एमटीएच कंपाउंड में रहने वाले 26 वर्षीय सावन पिता सुरेश मेवाती को 73 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये सभी 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट हैं। एएसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि ऋषि पान की दुकान चलाता है। ऋषि ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि नोटबंदी के बाद ये सभी नोट कचरे के ढेर में पड़े हुए मिले थे। सावन से इन नोटों को बदलाने के संबंध में चर्चा हुई थी। उसने कहा था कि 30 प्रतिशत कटौती के साथ असली नोट मिल जाएंगे।पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी:-

संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद हुआ 5 वर्षीय मासूम का शव, दुष्कर्म की आशंका

महिला ने दो मासूम के साथ लगा दी नहर में छलांग, मौत

अमृतसर में बेखौफ बदमाशों ने बैंक में घुसकर दिया लूट की वारदात को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -