महाराष्ट्र से इंदौर लाया जा रहा था 400 किलो गांजा, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा

इंदौर: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की इंदौर जोनल यूनिट ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र से इंदौर की तरफ आ रहे ट्रक में से कुल 392.79 किलो गांजा जब्त किया गया है। DRI के मुताबिक, खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। महाराष्ट्र की तरफ से इंदौर के रास्ते गांजे को अन्य राज्यों में भेजा जाना था। इसके बाद महाराष्ट्र रूट पर DRI ने जाल बिछाया। 

विभाग के मुताबिक, एक कार्गों ट्रक जिसमें CNG गैस सिलिंडर परिवहन किए जाते हैं, उसमें बड़ी मात्रा में गांजा छुपाया गया था। पूरी तरह ढंके इस ट्रक की सघन तलाशी लेने के बाद सिलिंडर के बीच छुपाये गांजे के पैकेट मिले। ट्रक ड्राइवर ने शुरूआती पूछताछ में कुबूल किया कि उसे गांजा होने के बारे में पता था। ड्राइवर को NDPS एक्ट के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। रिमांड लेकर DRI तस्करी के गैंग  तक पहुंचने के लिए पूछताछ कर रहा है। 

बता दें कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में DRI की इंदौर जोनल यूनिट ने अब तक लगभग 6,300 किलो गांजा बरामद कर लिया है। इसके साथ ही 58 किलो विदेशी मूल का सोना और 4,545 किलोग्राम विदेशी मूल की चांदी भी DRI इंदौर ने बरामद की है। तस्करी कर लाई गई 8 लाख सिगरेट और 4 करोड़ रुपये नकद भी DRI जब्त कर चुका है।

चॉकलेट बॉक्स के पीछे लाखों की शराब लेकर जा रहे थे बदमाश, अचानक पहुंची पुलिस और...

गौशाला में शराब पीकर बना रहे थे पेट्रोल पंप पर डकैती का प्लान, पुलिस ने इस तरह किया भंड़फोड़

भाजपा की महिला नेता को धोखे से पिलाया नशीला पदार्थ, फिर अब्दुल्ला और दोस्तों ने किया समूहिक बलात्कार

Most Popular

- Sponsored Advert -