इंदौर : बेलेश्वर महादेव मंदिर घटना में मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश जारी, 15 दिन में पूर्ण करने के निर्देश
इंदौर : बेलेश्वर महादेव मंदिर घटना में मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश जारी, 15 दिन में पूर्ण करने के निर्देश
Share:

इंदौर। शहर में 30 मार्च 2023 को श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में स्नेह नगर के पास पटेल नगर में राम नवमी के अवसर पर हुयी बावड़ी धसने की घटना से 36 लोगो की मौत हुई है। घटना के बाद आज मुख्यमंत्री भी इंदौर पहुंचे तथा घटना स्थल का जायजा लिया साथ ही उन्होंने घायलों से भी मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री द्वारा जांच के निर्देश भी दिए गए थे।

घटना के संबंध में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने इस जांच की जिम्मेदारी अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर को सौंपी है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने जांच के बिन्दु भी तय कर लिए हैं। इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार बताया गया कि यह जांच मृतकों की किन परिस्थितियों में मृत्यु हुयी? उक्त घटित सम्पूर्ण घटना का घटनाक्रम क्या था? उक्त घटित सम्पूर्ण घटनाक्रम में क्या परिस्थितियां थी, इसके लिए कौन जिम्मेदार है? 

भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इस हेतु सुझाव, अन्य कोई बिन्दु जांच के दौरान प्रकाश में आता है तो उसके संबंध में अभिमत, बिन्दुओं पर की जाएगी। उक्त घटना की जांच 15 दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

इंदौर हादसा: प्रशासन और निगम की इन गलतियों ने बढ़ाया मौत का आँकड़ा

प्रधानमंत्री का नहीं होगा स्वागत, सादगी के साथ होंगे सभी कार्यक्रम

इंदौर मंदिर हादसे में मृतकों के परिजनों ने उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -