ऐसे बना है इंदौर स्वच्छता में नंबर वन, बहते पानी में हुई सफाई, वीडियो वायरल
ऐसे बना है इंदौर स्वच्छता में नंबर वन, बहते पानी में हुई सफाई, वीडियो वायरल
Share:

इंदौर लगातार चौथी बार स्वच्छता में नंबर वन बना है. इस स्वच्छता को बनाए रखने में शहर की आवाम के अलावा सफाई कर्मचारियों को भी अहम योगदान रहा है. सफाई कर्मचारियों की प्रतिबध्दता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, कि एक और संपूर्ण इंदौर बारिश के कहर में जलमग्न होने की स्थिति में है. दूसरी ओर सफाई कर्मचारी बारिश की परवाह न करके शहर को स्वच्छ बनाए रखने का काम कर रहे है. शहर के एक रिहायशी इलाके से एक दुर्लभ वीडियों सामने आया है, जिसमें सफाई कर्मी जोरदार बारिश के बीच बहते पानी से कचरा उठाकर शहर को स्वच्छ करने का काम कर रहे है.  

65 वर्षीय महिला ने 14 महीने में दिया 8 बच्चियों को जन्म, बिहार से सामने आया अनोखा घोटाला

विदित हो कि इंदौर शहर और आस-पास के क्षेत्रों में देर रात्रि तीन बज से भारी बरसात ने 39 वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम महकमें के अनुसार शहर में एक दिन में प्रातह 8 बजे तक 10.3 इंच बरसात हो चुकी है. इसके पहले अगस्त के माह में एक दिन में सर्वाधिक बारिश 10 अगस्त 1981 में हुई थी. वहीं रात 8.30 बजे के बाद आज सुबह तक 7 इंच बारिश दर्ज की गई है. इस सीजन में अब तक शहर में 32 इंच बारिश हो गई है. इंदौर के करीब हातोद और यशवंत सागर के पास के गावों में पानी भर गया है. तालाब और खेत भी जल से भर गए हैं. सिकंदरी गांव के लोगों ने अफसरों को को मोबाइल पर फोन किया लेकिन कोई मदद नहीं मिली. हालत यह है कि गांव में गाड़‍ियां बरसात के जल में डूब गई हैं.

चीन को एक और झटका, 'वंदे भारत ट्रेन' बनाने का ठेका रद्द

भारी बरसात से जिले के सच्चिदानंद नगर, लोकनायक नगर सहित कई कॉलोनियों में जल भराव हो गया है. नगर निगम की टीम कई क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों की सहायता कर रही है. ओमेक्स सिटी में निवास में पानी घुस गया है, कॉलोनी की मार्ग पर 3 फीट तक पानी बह रहा है. राजमोहल्ला झोन के भक्त प्रहलाद नगर में सड़कें पानी में डूब गई है. यहां घरों के अंदर लगभग 3 फीट तक पानी भर गया है. उधर जूना रिसाला इलाके में भी घरों के अंदर पानी भर गया है, यहां हालात बहुत बुरे हो गए हैं. जूनी इंदौर में भी जल भराव हो गया है. मौसम महकमें ने पहले ही इंदौर में अति भारी बरसात का अलर्ट जारी किया था.

35 करोड़ की नकली बुक्स हुई जब्त, बड़ा गिरोह धराया

देश में 30 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस, 55 हज़ार की मौत

लॉकडाउन में केरल और बंगाल से गिरफ्तार 2 जमातियों को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -