शर्मनाक: इंदौर में लापरवाही की हदें पार, अस्पताल में रखे 'कोरोना संक्रमित' शव को कुतर गए चूहे

Sep 21 2020 01:29 PM
शर्मनाक: इंदौर में लापरवाही की हदें पार, अस्पताल में रखे 'कोरोना संक्रमित' शव को कुतर गए चूहे

इंदौर: कोरोना काल में जहां लोग अस्पताल को मंदिर और डॉक्टर को भगवान मान रहे हैं, वहीं कुछ अस्पतालों से मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है, जहां एक बड़े अस्पताल की लापरवाही उजागर हुई है।  ये मामला इंदौर के यूनिक हॉस्पिटल का है । 

दरअसल, कुछ दिनों पहले शहर के यूनिक हॉस्पिटल में विनय नगर, जैन कॉलोनी के एक बुजुर्ग को तबियत बिगड़ने पर भर्ती किया गया था। किन्तु उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। जब अस्पताल प्रबंधन के सामने परिजनों को बुजुर्ग का शव सौंपने की बात आई तो उन्होंने चूहों द्वारा कुतरा हुआ शव मृतक के परिजनों को सौंप दिया। इस बात से आक्रोशित परिजनों का कहना है कि क्या इतने बड़े अस्पताल में शवों को रखने के लिए भी जगह नहीं है। 

परिजनों ने ये भी आरोप लगाया है कि बुजुर्ग की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई है । हालाँकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है ।  किन्तु चूहे द्वारा कुतरी हुई डेड बॉडी परिजनों को सौंपने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि ऐसी ही लापरवाही इंदौर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल MY से भी सामने आई थी, जहां एक शव स्ट्रेचर पर पड़ा पड़ा ही कंकाल बन गया था और अस्पताल प्रबंधन को सुध तक नहीं थी। 

GST मुआवज़े के मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा विपक्ष, सरकार ने दिए थे ये दो विकल्प

लगातार पांचवे दिन सस्ता हुआ डीजल, जानें क्या हैं पेट्रोल के हाल

नेशनल लॉ स्कूल की एंट्रेंस एग्जाम पर SC का बड़ा फैसला, अब ऐसे मिलेगा दाखिला