इस शहर में और बढ़ सकता है डेढ़ माह का लॉकडाउन, ये है वजह
इस शहर में और बढ़ सकता है डेढ़ माह का लॉकडाउन, ये है वजह
Share:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले देखने को मिल रहे है. कोरोना संक्रमण का बड़ा हॉट स्पॉट बन चुके इंदौर में आम जनता ने लॉकडाउन और कर्फ्यू का पूरे संयम और ईमानदारी से साथ दिया तो डेढ़ महीने में इंदौर शहर पटरी पर आ जाएगा. पर जो लोग मौजूदा लॉकडाउन की तीन मई की अवधि के बाद शहर के सामान्य होने की उम्मीद लगाए हुए हैं, वे फिलहाल इसे छोड़ दें.

इस बारें में प्रशासन ने तय किया है कि देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि खत्म होने के बाद भी इंदौर नगर निगम सीमा में लॉकडाउन जारी रहेगा. आम जनता घरों में बंद रहकर यह अंदाजा लगा रही है कि जनजीवन कब सामान्य होगा और वे कब कर्फ्यू और लॉकडाउन की कैद से बाहर आ पाएंगे. इस मामले में कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ कर दिया है कि वायरस को खत्म होने और शहर को सामान्य होने में अभी कम से कम डेढ़ महीना और लगेगा. पर यह सब जनता की जागरूकता से ही संभव होगा. हम भी चाहते हैं कि हालात जल्द से जल्द पटरी पर आएं. इसके लिए प्रशासन, स्वास्थ्य, नगर निगम और पुलिस का अमला रात-दिन जुटा हुआ है. लॉकडाउन की अवधि खत्म होने के बाद भी हम नगरीय सीमा में कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहेंगे, वरना हमारी अब तक की मेहनत पर पानी फिर सकता है. शहरी सीमा से बाहर हम आर्थिक गतिविधियों को जरूर शुरू करने की अनुमति देंगे. पर उन्हीं कारखानों और गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति देंगे जिनमें हमें लगता है कि उनमें सुरक्षित तरीके से कामकाज चलने की पूरी तैयारी और संभावना है. इनमें मॉल और कई तरह के प्रतिष्ठान शामिल नहीं होंगे.

जानकारी के लिए बता दें की पीथमपुर और देवास के लिए शहर से जाने वाले कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए भी जिला प्रशासन ने कारखाना संचालकों को स्पष्ट किया है कि वे अपने श्रमिकों को शहर से बाहर ले जाकर एक जगह एकत्रित करके रखें और उनके ठहरने और भोजन का इंतजाम करें. ग्रामीण क्षेत्र में कृषि कार्यों की अड़चनों को भी दूर किया गया है. गेहूं खरीदी सौदा-पत्रकों के जरिए बाहर ही बाहर शुरू करवा दी है.

कोरोना की मजबूत निगरानी करने के लिए यहां स्थापित हुई मोबाइल टेस्ट लैब

लॉकडाउन: सरहद और रास्ते सील, अब यमुना में तैरकर यूपी पहुंच रहे मजदूर

17 मजदूर साइकिल से निकले घर की ओर, करना होगा हजारों किलोमीटर का सफर तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -