एमपी के इस शहर में नहीं लगेगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर होगी कडाई

Jul 13 2020 03:07 PM
एमपी के इस शहर में नहीं लगेगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर होगी कडाई

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना कहर बरपा रहा है . दिन पर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. वहीं, शहर में लॉकडाउन नहीं लगेगा यह फैसला ले लिया गया है. आज आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में  यह फैसला लिया गया है. इसके अलावा प्रशासन मास्क न पहनने वालों को और कोरोना माहमारी को रोकने से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन ने किए जाने पर सख्ती से फैसला लिया जाएगा. 

इस आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में डीआईजी, कलेक्टर, सांसद व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे है. जिले में कोरोना के वजह से बिगड़ते हालात पर भी चर्चा की गई है. इंदौर में कोरोना संक्रमितों का बढ़ती सांख्य ने प्रशासन, डॉक्टरों और जनप्रतिनिधियों को फिर से चिंता के घेरे में डाल दिया है. वहीं, अनलॉक के बाद से लोगों की लापरवाही जयादा सामने आई है. वहीं, बढ़ती संक्रमण परसेंट ने प्रशासन के सामने एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने पर मजबूर कर दिया था. लेकिन अब शहर में लोकडाउन नहीं लगेगा. 

जानकारी के लिए बता दें की कल इस विषय पर बैठक में सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा, कलेक्टर मनीषसिंह, डॉ. निशांत खरे, एमजीएम मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ज्योति बिंदल सहित अन्य डॉक्टर शामिल थे. लेकिन इस संबंध में सांसद लालवानी ने बोला है कि कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ना चिंता का विषय बन गया है. कोरोना ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से अपने पैर पसार लिए है. हम स्थिति को बिगड़ने नहीं देंगे और इसे काबू करने की कोशिश में लगे है.  

कर्नाटक में सात दिनों के लॉकडाउन से पूर्व KSRTC ने किया 800 बसों का संचालन

अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी

चीन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दूसरे देशों में इस तरह लगाता है सेंध