आठ साल से मुस्लिम लड़की को पाल रहा है इंदौर का जैन परिवार
आठ साल से मुस्लिम लड़की को पाल रहा है इंदौर का जैन परिवार
Share:

इंदौर: इस दुनिया में जहा लोग अपनों के नहीं होते वह जब कोई पराये गमो को गले से लगा ले तो आश्चर्य तो होगा ही.मगर शायद इंसानियत अभी भी जिन्दा है और उसी के दम पर तमाम गुनाहो के बीच भी जिंदगियां महफूज है, सलामत है. कई बार ऐसे उदाहरण सामने आते है जो सिर झुका कर सलाम करने पर मजबूर कर देते है और एक बार फिर सभी को इंसानियत का आइना दिखा देते है और कहते है कि ऐसे भी जिया जा सकता है. मध्यप्रदेश के इंदौर शहर का एक जैन परिवार बीते आठ साल से एक मुस्लिम बच्ची का पालन पोषण कर रहा है जिसकी माँ उसे छोड़कर चली गई.

परिवार ने उसे बच्ची को अपना लिया और कानूनी प्रक्रिया का पता चलने पर उसे भी पूरा करते हुए अब वे बच्ची को अपना बना चुके है. तिलकनगर निवासी रंजना जैन सोमवार को आठ साल की बच्ची के साथ दत्तक ग्रहण शिविर पहुंची. उन्होंने बच्ची का नाम सना बताते हुए उसे कानूनी रूप से फोस्टर केयर में लेने की बात कही. शिविर में मौजूद अफसरों ने जैन परिवार के इस अमूल्य कार्य को खूब सराहा. कहानी सुनाती रंजना ने बताया उनके पति रेलवे स्टेशन पर ट्राली लगाते हैं. आठ साल पहले पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम परिवार की महिला अपनी दो माह की बच्ची को छोड़कर कहीं चली गई. जबकि पिता परवरिश करने में असमर्थ थे. मासूम बच्ची बिलख रही थी, मुझसे रहा नहीं गया. बच्ची को गले लगाया तो ऐसा लगा मानो मेरी अपनी बच्ची है. उसी समय तय कर लिया कि हम इसे अपने बच्चे के साथ पालेंगे. तब से ही बच्ची हमारे परिवार का हिस्सा है. सना को अपनी बेटी की तरह पाला-पोसा. न तो उसका नाम बदला न ही उपनाम.

शिविर में जैन दंपती ने सना को कानूनी रूप से फोस्टर केयर में लिया ताकि भविष्य में किसी तरह की कानूनी अड़चन का सामना न करना पड़े. संयुक्त संचालक राजेश मेहरा ने बताया कि जैन समाज की यह पहल समाज के लिए अनुकरणीय है. सना की परवरिश के लिए फोस्टर केयर से परिवार को 2 हजार रुपए दिए जाएंगे.

20 जुलाई से ट्रक के साथ अब बसें भी हड़ताल पर

मंदसौर गैंगरेप: 'इरफ़ान आसिफ का सर लादो 5 लाख ले जाओ'

मंदसौर गैंग रेप: हवा का रुख देख विधायक सुदर्शन गुप्ता ने माफ़ी मांगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -