कोरोना : देश के क्रिटिकल 13 शहरों में एमपी की आर्थिक राजधानी हुई शामिल
कोरोना : देश के क्रिटिकल 13 शहरों में एमपी की आर्थिक राजधानी हुई शामिल
Share:

इंदौर में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब इंदौर शहर कोरोना के मामले में देश के सबसे क्रिटिकल शहरों में शामिल हो चुका है. यहां अब भी हालात लगातार चिंताजनक बने हुए हैं. अब 126 लोगों की कोरोना के वजह से  मौत हो चुकी है और 3344 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. गुरुवार को फिर यहां 84 नए मरीज़ मिले. कोरोना से अब तक 1673 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्‍या अब 1545 है. नए मरीज़ मिलने के बाद यहां 21 नये कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिए गए हैं.

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन में 4 नए मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद इंदौर में कोरोना से मौत का आंकड़ा 126 पर पहुंच गया है. कोरोना के 84 नए पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3344 पर पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में 583 सैंपल कलेक्ट किए गए हैं. जबकि 1073 मरीजों के सैंपल की जांच की गई. जिसमें से 964 सैंपल निगेटिव और 84 सैंपल पॉजिटिव निकले.जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार अभी तक 33477 मरीजों के सैंपल की जांच हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें की इंदौर में कोविड-19 के नए पॉजिटिव मरीज़ मिलने के बाद 21 नए कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए हैं. इन कंटेनमेंट एरिया के लिए इंसीडेंट कमांडरों की नियुक्ति कर दी गई है. जिन क्षेत्रों को कंटनमेंट एरिया घोषित किया गया है उनमें बसंत विहार कॉलोनी, राम नगर,राम बगीचा मंदिर,इतवारिया बाजार,कंडिलपुरा,राबर्ट नर्सिंग होम, रौनक विला, शेखर पार्क, कटकोदा, टीचर्स कॉलोनी, पंचशील नगर, लोहा मण्डी, मंगल मूर्ति कृष्णाजी नगर शामिल हैं. इसी तरह बडोदिया खान, मुखर्जी नगर, सुख संपदा कॉलोनी, अम्बेडकर नगर,जोसेफ कान्वेंट बिजलपुर, देवी इंदिरा नगर, सिंधु नगर,जानकी नगर एक्सटेंशन और टेस्टर्लिंग स्कायलाइन को भी कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है. संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट एरिया में किसी के भी आने या जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है.

योगी सरकार का दावा- अब तक विभिन्न राज्यों से यूपी लौटे 27 लाख से अधिक प्रवासी

जगन मोहन सरकार को HC से बड़ा झटका, बदल दिया संशोधित कानून

भोपाल के राजभवन में फिर मिले दो कोरोना पॉजिटिव मरीज, 1519 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -