'होलकर स्टेडियम' भारत के लिए भाग्यशाली है, जानिए क्यों...

इंदौर : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे पांच मैचों की वनडे श्रंखला का दूसरा मुकाबला 14 अक्टूबर को इंदौर शहर के होलकर स्टेडियम में खेला जायेगा, इंदौर का 'होलकर स्टेडियम' बहुत खास व भाग्यशाली रहा है।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 8 दिसंबर 2011 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में भारत ने मेहमान टीम को 153 रनों के विशाल अंतर से करारी शिकस्त प्रदान की थी। यह मैच क्रिकेटप्रेमियों के लिए इसलिए भी यादगार है, क्योंकि इसमें भारतीय टीम के ताबड़तोड़ और धावक भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रिकॉर्ड 219 रनों की पारी खेली थी।

दक्षिण अफ्रीकी टीम 14 अक्टूबर को होलकर स्टेडियम में अपने क्रिकेट जगत का पहला एक दिवसीय मैच खेलेगी और मेहमान टीम का लक्ष्य है की जारी सीरीज में जीत के आगाज के साथ सीरीज पर कब्ज़ा करे।

होलकर स्टेडियम के मैदान में पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय  मैच 15 अप्रैल 2006 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पराजित किया था। इंदौर के होलकर स्टेडियम में 17 नवंबर 2008 को खेले गए दूसरे एक दिवसीय मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 54 रन से करारी शिकस्त प्रदान की थी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -