इंदौर को मिली एक और कामयाबी, अब इस चीज में आया अव्वल
इंदौर को मिली एक और कामयाबी, अब इस चीज में आया अव्वल
Share:

इंदौर: भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को एक और कामयाबी मिली है। एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा जुलाई से सितंबर तक कराए गए तिमाही सर्वे की रिपोर्ट में इंदौर हवाईअड्डे को पहला स्थान मिला है। इंदौर को 5 के पैमाने पर 4.96 रेटिंग प्राप्त हुई है। इस सर्वे में देश के 13 इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सम्मिलित किया गया था। 

आपको बता दें कि एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा देश के 13 एयरपोर्ट पर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाएं को लेकर एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्वे कराया जाता है। इस त्रैमासिक सर्वे की रिपोर्ट पोर्टल पर जारी की जाती है। जुलाई से सितंबर तक कराए गए सर्वे में इंदौर को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। दूसरे स्थान पर वाराणसी का बाबतपुर एयरपोर्ट आया है, जबकि तीसरे स्थान पर गोवा एयरपोर्ट रहा। बता दें कि इससे पहले अप्रैल से जून की तिमाही सर्वे में बाबतपुर हवाईअड्डे को पहला स्थान मिला था। 

सर्वे में 5 का पैमाना होता है। इसमें इंदौर हवाईअड्डे को 4.96 रेटिंग, बाबतपुर हवाईअड्डे को 4.94 रेटिंग एवं गोवा हवाईअड्डे को 4.89 रेटिंग प्राप्त हुई है। एयरपोर्ट सर्वे के चलते यात्रियों को प्राप्त होने वाली सुविधाओं का फीडबैक लिया गया। इसमें विमान से संबंधित सूचना, खाने-पीने की सुविधा, एयरपोर्ट पर पार्किंग की सुविधा, सुरक्षा जांच, सुरक्षाकर्मियों का व्यवहार, एयरपोर्ट पर बैंक, एटीएम, शॉपिंग, शौचालय की स्वच्छता, वाई फाई की सुविधा के साथ ही कुल 35 प्रश्नों के उत्तर में यात्रियों से प्रतिक्रिया फॉर्म भरवाया गया था। इस पर एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल की टीम ने रिपोर्ट तैयार की है। 

'ट्रेन नहीं तो वोट नहीं..', गुजरात के 16 गाँवों ने किया मतदान का बहिष्कार

जननायक बिरसा मुंडा जयंती पर शहडोल आएँगी राष्ट्रपति द्रौपति मुर्मु

महाकाल मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -