यूजी-पीजी कोर्स में जनरल प्रमोशन की मिली मंजूरी, 20 दिन बाद शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया
यूजी-पीजी कोर्स में जनरल प्रमोशन की मिली मंजूरी, 20 दिन बाद शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया
Share:

इंदौर: लॉकडाउन के वजह से बच्चों कि पढ़ाई पर भी गहरा असर पड़ा है. वहीं अब यूजी-पीजी कोर्स में जनरल प्रमोशन पर मंजूरी मिलने के बाद से अब उसकी गाइडलाइन को लेकर बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, क्योंकि नियम के आधार पर ही विश्वविद्यालय परिणाम घोषित करने की प्रोसेस शुरू कर पाएगा। मगर निर्णय के पंद्रह दिन बाद भी नियम नहीं तैयार हो पाए है.  

इस मामले में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने गाइडलाइन के बारे में पूरी जानकारी निकाली तो ये पता चला कि अभी एक हफ्ता और वक्त लग सकता है। इसके अलावा बीस दिन बाद उच्च शिक्षा वभाग कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कि जाएगी। मालूम हो कि जून के दूसरे सप्ताह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परीक्षाओं के मुद्दे पर बैठक ली थी। जहां पर कोरोना की स्थिति को देखते हुए जनरल प्रमोशन को मंजूरी दे दी गई थी, लेकिन अभी तक विभाग से परिणाम के आकलन को लेकर नियम सामने नहीं आए है. 

बता दें कि इस वजह से प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष का परिणाम जारी करने में वक्त लग सकता है। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक प्रत्येक विश्वविद्यालय को यूजी-पीजी कोर्स के दो से तीन लाख विद्यार्थियों के परिणाम की प्रक्रिया पूरी करनी होगी.अकेले देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को नियम आने के बाद तीन दर्जन से ज्यादा यूजी-पीजी पाठ्यक्रम के परिणाम बनाने पड़ेंगे। उसके बाद ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो पाएगी। ये भी बताया जा रहा है कि अक्टूबर से पहले नया सत्र शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द नियम आने का इंतजार कर रहे हैं। 

गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी पर महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

रीवा में बना एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट, 10 जुलाई को होगा लोकार्पण कार्यक्रम

इस राज्य में जल्द शुरू होगी फिल्म और सीरियल की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -