कोरोना के खिलाफ सुरक्षा प्रदान कर सकता है इंदौर डीआईजी का डाइट प्लान
कोरोना के खिलाफ सुरक्षा प्रदान कर सकता है इंदौर डीआईजी का डाइट प्लान
Share:

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में है. अब कोरोना को हराने के लिए इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने स्पेशल डाइट प्लान बनाया है. जिसे कई संक्रमित पुलिस कर्मियों पर प्रयोग किया गया और उसका परिणाम भी अच्छा आया है. दरअसल, इंदौर में लॉकडाउन व्यवस्था संभालने के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. देखा गया है कि जिसमें विटामन-सी की कमी है उसे कोरोना की लड़ाई में दिक्कतें आई हैं. इसके लिए DIG ने पुलिस जवानों पर एक स्पेशल डाइट प्लान का प्रयोग किया है. जिसके बाद कई जवानों ने कोरोना को मात भी दे दी हैं. कई पुलिसकर्मी इस डाइट प्लान से ठीक हो रहे हैं.

वहीं, इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि वियतनाम, कंबोडिया में इस डाइट प्लान से कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं. इस पर उनका कहना है कि एक पुलिस कर्मी को बुखार आया था. उसे नारियल पानी, विटामिन सी वाले जूस, मौसमी जैसे खट्टे जूस और गाजर का जूस दिया गया. जिससे उसका बुखार दो दिन में ठीक हो गया. यह प्रयोग उसे सब होम क्वारंटीन करके किया गया. उन्होंने आगे बताया कि एक होम क्वारंटीन पुलिस कर्मी को प्लान अनुसार डाइट देने के चार दिन बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. डीआईजी के मुताबिक इन फूड्स का सेवन करने से अच्छे परिणाम सामने आ रहे है.

ये भी बताया जा रहा है कि डीआईजी का ये डाइट प्लान जल्द ही कोविड अस्पतालों में लागू हो सकता है. डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने इस बारें में बताया कि डाइट प्लान के अच्छे परिणाम आने के बाद कलेक्टर से इस विषय पर चर्चा हुई है. इस डाइट प्लान को बड़े अस्पतालों में लागू करने की बात चल रही है. इसे बड़े स्तर पर लागू करने का विचार किया जा रहा है. ये डाइट कोरोना की लड़ाई में मजबूती प्रदान करेगी.

यूपी में शुरू होंगी बस और टैक्सी सर्विस, योगी सरकार जारी करेगी गाइडलाइन्स

इंदौर: रहस्यमयी स्थिति में फ्लैट के अंदर मृत पाए गए बुजुर्ग दंपत्ति, मचा हड़कंप

योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, कोविड अस्पतालों में एक लाख बेड बनाने वाला पहला राज्य बना यूपी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -