इंदौर के विजय नगर में मिले कोरोना के कई मरीज
इंदौर के विजय नगर में मिले कोरोना के कई मरीज
Share:

कोविड-19 के मामले इंदौर शहर में हर दिन नए रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं, क्योंकि यह पिछले दिनों दर्ज किए गए 586 मामलों में उच्चतम है। इनमें से 586 मरीज सबसे ज्यादा 18 मामले विजय नगर इलाके से पाए गए। यह एक नया हॉट स्पॉट बन रहा है क्योंकि 21 नवंबर को इसी इलाके से 17 मामले सामने आए थे।

आश्चर्यजनक रूप से यह दिवाली के दौरान दूसरा सबसे प्रदूषित क्षेत्र था और पीएम 10 और पीएम 2.5 का स्तर 180 और 95 माइक्रोग्राम प्रति मीटर क्यूब तक पहुंच गया था। श्वसन चिकित्सा के विशेषज्ञ डॉ. सलिल भार्गव ने पहले ही ठंड और प्रदूषण के मुख्य कारणों में से कोविड मामलों को बढ़ाने के लिए चिंता व्यक्त की है। जिला संपर्क ट्रेसिंग प्रभारी डॉ. अनिल डोंगरे ने कहा, "यह संभव है कि प्रदूषण के स्तर में वृद्धि कोविड मामलों को ट्रिगर कर सकती है। विजय नगर क्षेत्र ने दिवाली पर उच्च प्रदूषण स्तर दर्ज किया है और इससे मौसम की विषमता के मामले भी बढ़ सकते हैं क्योंकि मौसम भी ठंडा हो रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जादिया ने कहा कि लोगों को हाल के मौसम की स्थिति में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि मौसम में उतार-चढ़ाव लोगों की प्रतिरोधक क्षमता पर भारी पड़ता है। सुदामा नगर में इस महीने में सबसे अधिक मामलों की संख्या देखी गई है अर्थात 22 नवंबर तक highest० मामले। इसी क्षेत्र में 16 अक्टूबर से 22 नवंबर के बीच सबसे अधिक मामले भी देखे गए। 116 सुदामा नगर के बाद, स्कीम नंबर 54 में सर्वाधिक संख्या देखी गई। इस महीने के मामले यानी 42, स्कीम नंबर 78 में 39 मामलों को देखा गया जबकि नंदा नगर में 1 नवंबर से 20 नवंबर के बीच 37 नए मामले देखे गए।

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

'मर जाऊंगा लेकिन इस्लाम कबूल नहीं करूँगा...' जब गुरु तेग बहादुर के आगे हारा था औरंगज़ेब का अहंकार

तरुण गोगोई के निधन पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, बेटे को लिखी इमोशनल चिट्ठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -