इंदौर में बेकाबू हुए कोराेना, मिले 381 नए मरीज

Sep 17 2020 12:27 PM
इंदौर में बेकाबू हुए कोराेना, मिले 381 नए मरीज

इंदौर: कोरोना का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता चला जा रहा है। अब इसी बीच कई राज्यों में मरीजों की संख्या में भी बड़ा इजाफा हो रहा है। बीते बुधवार देर रात को इंदौर में 381 नए मरीज मिले हैं और 6 की मौत होने के बारे में खबर मिली है। सामने आई जानकारी के मुताबिक यहाँ पॉजिटिव दर भी 11 फीसदी से ज्यादा हो चुकी है।

आप जानते ही होंगे 5 फीसदी से अधिक दर का मतलब होता है कि संक्रमण नियंत्रण के बाहर है। अब तक यहाँ पर कुल 18321 संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 479 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते रात को आई रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे ज्यादा संक्रमण पलसीकर कॉलोनी और ओल्ड पलासिया में मिला है। जी दरअसल ओल्ड पलासिया में 11 मरीज मिले है और पलसीकर कॉलोनी में 10 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ 216 क्षेत्रों में मिले संक्रमित में से 7 ऐसे क्षेत्र हैं जहां पहली बार संक्रमण पाया गया है। इंदौर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जून-जुलाई में धीमी हो गई थी लेकिन अब यह तेज हो चुकी है।

अब रफ्तार ने तेजी पकड़ ली है और संक्रमण दिन पर दिन पीक पर पहुँच रहा है। यहाँ पहले नौ हजार मरीज 142 दिन में मिले थे और वहीं अब 37 दिन में दोगुने यानी 18 हजार मरीज मिले हैं। यह आंकड़ा चौकाने वाला है। इन सभी से परे अब भी इंदौर के रहवासी घर से निकलने में कतरा नहीं रहे हैं। होटल से लेकर 56 दुकान तक में भीड़ का आलम देखने के लिए मिल रहा है।

'ताली-थाली' पर विपक्ष ने घेरा तो सुधांशु त्रिवेदी बोले- क्या चरखे से आज़ादी मिली थी ?

घर में पानी की टंकी में मिला एक महीने की बच्ची का शव, जांच में जुटी पुलिस

चंबल नदी में हुए दर्दनाक हादसे में गई 13 लोगों की जान