इंदौर में तेजी से होगा वैक्सीनेशन, स्व सहायता समूहो को दिया गया यह आदेश
इंदौर में तेजी से होगा वैक्सीनेशन, स्व सहायता समूहो को दिया गया यह आदेश
Share:

इंदौर: इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में कोरोना से बचाव हेतु कोविड टीकाकरण में तेजी लाई जा रही है। अब टीके के महत्व आमजनों तक पहुंचाने के लिये जिले के सभी शासकीय एवं निजी अस्पतालों का सहयोग भी लिया जा रहा है। इसी काम के लिए बीते शनिवार को प्रीतमलाल दुआ सभागार में अस्पताल प्रमुखों की कार्यशाला आयोजित की गई। इस दौरान नोडल अधिकारी एवं अपर कलेक्टर श्री संतोष टैगोर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस सैत्या ने प्रमुख रूप से विचार रखे।

इसी बीच अस्पताल प्रमुखों को बताया गया कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने एवं टीकाकरण में तेजी के लिए सभी को एक साथ कदम उठाने होंगे। वहीं प्रायवेट अस्पताल भी इस मानवहित के कार्य में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करें। जिले के प्रत्येक अस्पताल को कोविड टीकाकरण में हर संभव सहयोग जिला प्रशासन को प्रदान करना है। इसके अलावा कहा गया है कि सभी के सहयोग एवं जनभागीदारी से ही टीकाकरण तेजी के कार्य में परिणाम अनुकूल आ सकेंगे।

इस दौरान कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल और डॉ. निशांत खरे की उपस्थिति में कोविड वेक्सीनेशन कार्य में नागरिको को वेक्सीनेशन के लिये प्रेरित करने के लिये स्व सहायता समूहों को रविन्द्र नाटय गृह में प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान ही अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव, उपायुक्तनरेन्द्र शर्मा, एनजीओ की रूपाली जैन, मोहन जोशी व 250 से अधिक स्व सहायता समुह के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इस अवसर पर कहा कि, 'देश-प्रदेश के साथ ही शहर में कोरोना बचाव हेतु शहर के अस्पतालो, जोनल कार्यालयो व चिन्हित स्थानो पर शिविर के माध्यम से कोविड वेक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में 45 वर्ष से अधिक के लोगो को वेक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है। कोविड वेक्सीनेशन कार्य में नागरिको को वेक्सीनेशन के प्रति प्रेरित करने व कोरोना से बचाव के साथ ही वेक्सीनेशन लगाने की महत्ता नागरिको को बताने के लिये स्व सहायता समूहो का भी सहयोग लिया जायेगा।'

इस बीच कलेक्टर मनीष सिंह ने यह भी कहा कि, 'स्व सहायता समूह अपने-अपने जोन/वार्ड क्षेत्रांतर्गत जाकर 45 से अधिक आयु के लोगो को वेक्सीनेशन के लिये प्रेरित करेगे और उन्हे वेक्सीनेशन सेंटर तक लाने का भी कार्य करेगे।' इस दौरान उन्होंने स्व सहायता समूह को एक हजार से अधिक नागरिको को वेक्सीनेशन हेतु प्रेरित करने का लक्ष्य दिया।

हाथरस मामला: पत्रकार सिद्दीक़ी कप्पन समेत 8 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, साजिश का आरोप

विधायकों ने फेंके विधानसभा अध्यक्ष की तरफ चप्पल, ईयरफोन और कागज, हुए निलंबित

गीता प्रेस गोरखपुर के अध्यक्ष राधेश्याम खेमका का दुखद निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -