अब ऑनलाइन ऑर्डर देकर मंगवा सकेंगे इंदौरी नमकीन

लॉकडाउन के चलते हर क्षेत्र का काम ठप पड़ा हुआ है. वहीं, इंदौर में लॉकडाउन के बाद से ही नमकीन नहीं मिलने से परेशान वासियों को जिला प्रशासन ने मंगलवार को राहत दे दी. कलेक्टर ने आदेश जारी कर शहर के 20 प्रतिष्ठानों को नमकीन सप्लाई की अनुमति दे दी है. ये व्यवसायी अपने प्रतिष्ठान खोलकर बिक्री नहीं कर पाएंगे. ऑनलाइन आर्डर लेकर इन्हें निर्माण स्थल से ही नमकीन की घर-घर सप्लाई करनी होगी. निर्माण स्थानों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखना होगा. ये बात उल्लेखनीय है कि निगम के घर-घर राशन सप्लाई व्यवस्था के तहत शहरवासियों ने पोहा और नमकीन सप्लाई की मांग की थी.

दरअसल, काफी वक्त से इन दोनों वस्तुओं की सप्लाई की योजना बनाई जा रही थी. अब शहरवासी से अलग-अलग प्रकार के नमकीन ऑनलाइन बुला सकेंगे. लॉकडाउन के पहले इंदौर में प्रतिदिन 100 टन नमकीन का उत्पादन होता था. इसमें से दस टन प्रतिदिन की खपत इंदौर के बाजार में ही हो जाती थी. लॉकडाउन के दौरान भी ऑनलाइन राशन सप्लाई करने वाली कंपनियों से नमकीन की मांग ज्यादा होती थी लेकिन उसकी पूर्ति नहीं हो पाती थी.

बता दें की इसी तरह ऑनलाइन शॉपिंग एजेंसी के माध्यम से घर-घर अंडा व चिकन पहुंचने की अनुमति भी प्रदान की गई है. इसके लिए नेटवर्क स्थापित करना जरूरी है. यह अनुमति पांच पोल्ट्री फार्म व तीन एजेंसी को दी गई है. 

विशाखापत्तनम गैस रिसाव को लेकर सोशल मीडिया पर की थी पोस्ट, CID ने किया मामला दर्ज

इंदौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 2715 पहुंची संक्रमितों की संख्या

भोपाल में 1173 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 40 ने गवाई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -