इंदौर में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का कहर, 5 दिन में 5 गुना बढ़े मरीज
इंदौर में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का कहर, 5 दिन में 5 गुना बढ़े मरीज
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश के सबसे साफ़ शहर इंदौर में कोरोना संक्रमण का कहर अब बढ़ने लगा है। यहाँ लगातार कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ती दिखाई दे रही है। नए साल और धार्मिक मेलो में हुई लापरवाही के नतीजे अब संक्रमितों के रूप में सामने आ रहे हैं। आप सभी को बता दें कि बीते रविवार को शहर में 110 नए मामले सामने आए। करीब 206 दिनों बाद संक्रमितों का आंकड़ा दहाई में सामने आया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि शहर में पिछले दिनों हुए मेलों और धार्मिक आयोजनों में लोगों की लापरवाही साफ नजर आई थी। जी हाँ, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ी थीं और लोगों को बिना मास्क के देखा गया था। आपको हम यह भी बता दें कि शहर में 5 दिन में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 गुना हो गई है।

बीते रविवार को यह संख्या 438 तक हो गई है। वहीं कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन समित ने फैसला लिया है कि इस बार 8 कोविड सेंटर में 2500 बेड्‍स की व्यवस्था की जाएगी। मिली जानकारी के तहत आज से ऑक्सीजन प्लांट भी शुरू हो जाएंगे। जी दरअसल बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए राधास्वामी कोविड केयर सेंटर आज से शुरू किया जा रहा है।

आपको बता दें कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में दिसंबर 2021 में सामने आए कुल 439 संक्रमितों में 77 प्रतिशत से लोगों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके। आधिकारिक जानकारी को माने तो इंदौर जिले में दिसंबर 2021 में सामने आए कुल 439 संक्रमित में 20 फीसदी यानी 88 (48 पुरुष और 40 महिला) संक्रमित ऐसे भी है जिन्हे कोरोना वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगा है। वहीं ढाई प्रतिशत यानी 11 संक्रमित (5 पुरुष और 6 महिला) ऐसे भी पाए गए जिन्हें संक्रमित होने के समय वैक्सीन एक डोज लगा हुआ था।

कर्नाटक में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज

कोविड अपडेट : पिछले 24 घंटों में 33,750 नए मामले

ओमीक्रॉन: इम्यून सिस्टम मजबूत बना सकती हैं ये 6 चीजें, जरूर करें सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -