इस मंदिर में मोबाइल फोन से मांगी जाती है मन्नतें

वैसे तो भारत में रोज़ ही नए-नए चमत्कार होते रहते है और यही कारण भी है कि भारत को चमत्कारों का देश कहा जाता है. हमारे देश में कई ऐसे चमत्कारी मंदिर है जहाँ पर बिना बोले ही सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. इन्ही में से एक मंदिर ऐसा भी है जहां लोग भगवान गणेश से फोन पर मन्नत मांगते हैं. 

मध्यप्रदेश के जूनी इंदौर में स्थित 1200 साल पुराने इस मंदिर का नाम चिंतामण गणेश मंदिर है. यहाँ पर मोबाइल कॉल के जरिए भक्त अपनी बात भगवान गणेश तक पहुंचा रहे हैं और अपनी मन्नतपूर्ति की कामना करते है. इस मंदिर की ख्याति भारत के साथ साथ विदेशों में भी है और यहाँ पर भगवान गणेश स्वयं मोबाइल फोन के माध्यम से अपने भक्तों के संकटों का हरण करते है. मोबाइल फोन पर भक्तों के दुखों को हरने का यह  सिलसिला साल 2005 से शुरू हुआ था जो आज भी जारी है.

इससे पहले पिछले चार दशक में यहाँ आने वाले भक्तगण अपनी समस्याओं और मनोकामनाओं को पत्रों के माध्यम से भगवान गजानंद को बताते थे. इस मंदिर में देश के अनेक हिस्सों के साथ-साथ विदेशो से भी पत्र आते थे लेकिन संचारक्रान्ति के इस युग में मंदिर प्रशासन ने भी भक्तों की विनती भगवान तक पहुँचाने के लिए पूराने संचार माध्यम पत्रों के स्थान पर मोबाइल का प्रयोग शुरू कर दिया और जिसके बाद अब मोबाइल कॉल के जरिए लोग अपनी बात भगवान गणेश तक पहुंचा पा रहे हैं.

आखिर क्यों सोमवार को ही की जाती है महादेव की पूजा

पद्मिनी एकादशी 2018 - पद्मिनी एकादशी व्रत में उपयोगी सामग्री एवं पूजा-विधि

पद्मिनी एकादशी 2018 - पुरुषोत्तम मास में होने वाले पद्मिनी एकादशी व्रत की कथा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -