इंडोनेशिया के द्वीप में महसूस हुए भूकंप के झटके

Apr 10 2021 04:35 PM
इंडोनेशिया के द्वीप में महसूस हुए भूकंप के झटके

शनिवार को एक भूकंप ने इंडोनेशिया को झटका दिया। आपको बता दें कि यह इंडोनेशिया के जावा द्वीप के तट पर 6.0 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया है। संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण में यह पता चला है कि यह द्वीप में भारी भूकंप था लेकिन कोई सुनामी चेतावनी जारी नहीं की गई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्वी जावा में मलंग शहर से लगभग 45 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में 82 किलोमीटर (50 मील) की गहराई पर भूकंप आया था। 

हताहतों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी, लेकिन टेंपल ने कई मिलियन लोगों के शहर मलंग को हिला दिया। एक बयान में निवासी इदा मगफिरोह ने बताया कि "यह बहुत मजबूत था और लंबे समय तक चला," उन्होंने कहा कि "सब कुछ बह रहा था।" यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि 2018 में, सुलावेसी द्वीप पर पलाउ में 7.5 तीव्रता का भूकंप और उसके बाद आई सुनामी ने 4,300 से अधिक लोगों को मृत या लापता कर दिया।

26 दिसंबर, 2004 को, जब सुमात्रा के तट पर 9.1 तीव्रता का भूकंप आया था, और इंडोनेशिया में लगभग 170,000 सहित पूरे क्षेत्र में एक सूनामी फैल गई थी, जिससे 220,000 लोग मारे गए थे। यह दर्ज इतिहास में सबसे घातक प्राकृतिक आपदाओं में से एक था।

मोहन भागवत के बाद भैयाजी जोशी को हुआ कोरोना, एक माह पहले ली थी वैक्सीन

कोरोना काल में चल रहा था अवैध डांस बार, 4 लड़कियों सहित पांच गिरफ्तार

असम: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सरकार ने त्योहार से पहले जारी किए नए दिशा-निर्देश