इंडोनेशियाई राष्ट्रपति को मिला पहला चीनी कोरोना वैक्सीन शॉट

By Nikki Chouhan
Jan 13 2021 05:03 PM
इंडोनेशियाई राष्ट्रपति को मिला पहला चीनी कोरोना वैक्सीन शॉट

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बुधवार को चीन की बायोफार्मास्युटिकल कंपनी सिनोवैक बायोटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन शॉट प्राप्त किया। राष्ट्रपति, जो व्यापक रूप से जोकोवी के नाम से जाना जाता है, यह दिखाने वाला पहला इंडोनेशियाई टीका है कि टीका सुरक्षित है। राष्ट्रपति के बाद, इंडोनेशिया के सैन्य प्रमुख, राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख और स्वास्थ्य मंत्री सहित अन्य लोगों को भी टीका लगाया गया था।

इंडोनेशिया ने अपनी फूड एंड ड्रग कंट्रोल एजेंसी के माध्यम से सोमवार को सिनोवैक बायोटेक के कोरोना वैक्सीन को इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी। एजेंसी ने देश में अपने देर से चरण परीक्षणों के अंतरिम परिणामों के बाद टीका के लिए एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण जारी किया, जिसमें 65.3 प्रतिशत की प्रभावकारिता दर दिखाई गई।

मुस्लिम-बहुसंख्यक राष्ट्र के शीर्ष धार्मिक निकाय ने भी इस कदम को टीके को हलाल (इस्लाम के तहत मेंग अनुमेय) के रूप में मंजूरी दे दी, जिससे कि सावधान नागरिकों को मदद मिल सके। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मंगलवार दोपहर तक, इंडोनेशिया ने कुल 846,765 कोरोना संक्रमणों को अद्यतन किया था। मंत्रालय ने कहा कि इस वायरस ने देश भर में 24,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है। स्पुतनिक के अनुसार, टीकाकरण का लाइव फुटेज इंडोनेशियाई टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित किया गया था।

वेनेजुएला को कोरोना के खिलाफ मिलेगी 10 मिलियन खुराक की पहली खेप

स्टर्लिंग ने यूरो के खिलाफ पार किया सात सप्ताह का स्तर

भारत में टाटा अल्ट्रोज़ iTurbo हुई लॉन्च, जानें क्या है इसकी कीमत