ट्रैफिक से परेशान व्यक्ति बना रहा है खुद का हेलीकॉप्टर
ट्रैफिक से परेशान व्यक्ति बना रहा है खुद का हेलीकॉप्टर
Share:

रोजाना बढ़ते जा रहे गाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही है और इसकी वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या भी गंभीर बनती जा रही है. वही इस समस्या से निजात पाने के लिए इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में रहने वाले एक शख्स ने अनोखा तरीका ढूंढ लिया है. दरअसल, ये शख्स रोज-रोज के ट्रैफिक जाम से तंग आ गया है, इसलिए वो खुद का हेलीकॉप्टर बना रहा है, ताकि उसे ट्रैफिक जाम में न फसा न रहना पड़े. मिली जानकारी के अनुसार इस शख्स का नाम है जुजुन जुनैदी, जो एक ऑटो-रिपेयर शॉप का मालिक हैं.

वही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आठ मीटर लंबे इस हेलीकॉप्टर बनाने की परियोजना पर काम करते उन्हें एक साल से भी अधिक समय हो गया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस साल के अंत तक या साल 2020 की शुरुआत में वह इस परियोजना पूरी हो जाएगा. वही 42 वर्षीय जुजुन जुनैदी के इस हेलीकॉप्टर के इंजन का काम पूरा हो गया है.

उन्होंने इसमें 700 सीसी और 24-हॉर्सपावर वाले गार्ड्स जेएन 77 जीएम जेनरेटर की मोटर का उपयोग किया. वही इस परियोजना में उनके बेटे और दोस्त भी उनकी मदद कर रहे हैं, जो प्रॉपेलर को लगाने का काम किया जाएगा, ऐसा कहा जा रहा है कि हेलीकॉप्टर बनाने की इस परियोजना पर अब तक 1.52 लाख रुपये से अधिक खर्च हो किया जा चुके है. जुजुन जुनैदी ने बताया कि उन्हें यह हेलीकॉप्टर बनाने की प्रेरणा इंडोनेशिया की टैक्सी सेवा व्हिटस्की एविएशन से मिली है. चूंकि जुजुन की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, इसलिए उन्हें अपना हेलीकॉप्टर बनाने के लिए जो सामान चाहिए थे, उसे इकट्ठा करने में थोड़ा समय लगा, क्योंकि वह अपने घरेलू खर्च के लिए बचाए पैसों को इसमें लगाना नहीं चाहते थे.

MP के सिहोर में ग्रामीणों ने कराई अनोखी शादी, देखकर सब हो गए हैरान

झील में दिखी ऐसी मछली कि देखते ही सन्न रह गए लोग

चश्मा पहनकर यहाँ काम नहीं कर सकती महिलाएं, वजह उड़ा देगी होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -