इंडोनेशियाई नेता ने विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार को किया मुआवजा देने का वादा

By Nikki Chouhan
Jan 20 2021 06:02 PM
इंडोनेशियाई नेता ने विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार को किया मुआवजा देने का वादा

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बुधवार को श्रीविजया हवाई विमान दुर्घटना में मारे गए 62 लोगों के रिश्तेदारों को आश्वासन दिया कि उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। राष्ट्रपति ने जकार्ता के अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल में कमांड सेंटर का दौरा किया, जहां समुद्र तल से गोताखोरों द्वारा ढोए गए विमान मलबे के टन 9 जनवरी को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद जावा सागर में बोइंग 737-500 के कारण की जांच के लिए एकत्र किए गए थे। उन्होंने पीड़ितों के पहले तीन रिश्तेदारों को भी मुआवजा कोष से पैसा प्राप्त करते देखा।

श्रीविजय एयर ने इंडोनेशियाई कानून के अनुसार रिश्तेदारों को 1.25 बिलियन रुपये ($ 89,100) का बीमा भुगतान की पेशकश की, जो दुर्घटना के 60 दिनों के भीतर मुआवजे की पेशकश करता है। इसके अलावा, राज्य के स्वामित्व वाली बीमा कंपनी जसा राहराजा ने पीड़ितों के प्रत्येक परिवार को 50 मिलियन रुपये ($ 3,560) प्रदान किए हैं। विडोडो ने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सभी पीड़ितों के लिए सभी मुआवजे तुरंत पूरा हो जाएंगे।

90 के दशक के अंत में तानाशाह सुहार्तो के पतन के बाद देश की अर्थव्यवस्था खुलने के बाद इंडोनेशिया का विमानन उद्योग तेजी से बढ़ा। सुरक्षा चिंताओं ने संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ को वर्षों तक इंडोनेशियाई वाहकों पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया, लेकिन अंतरराष्ट्रीय विमानन मानकों के बेहतर अनुपालन के कारण प्रतिबंध हटा लिया गया है।

पोस्ट-ब्रेक्सिट: ब्रिटेन टैरिफ मुद्दों पर एयरोस्पेस क्षेत्र के साथ हुआ संलग्न

जो बिडेन ने ट्रांसजेंडर महिला को बनाया अमेरिका की सहायक स्वास्थ्य सचिव

जो बिडेन ने बनाई नए प्रशासन को बंद करने की योजना