यहां पुलिस में भर्ती होने के लिए महिलाओं को करना होता ये काम, चौंक जायेंगे आप
यहां पुलिस में भर्ती होने के लिए महिलाओं को करना होता ये काम, चौंक जायेंगे आप
Share:

किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए हमे कुछ टेस्ट देने होते हैं, वैसे ही अगर कोई नौकरी चाहिए  तो उसके लिए हमें कुछ टेस्ट या परीक्षा से गुज़रना पड़ता है. ये नियम होते हैं जिसके अनुसार ही आपको आगे बढ़ाया जाता है. लेकिन अाज हम एक ऐसे देश की बात कर रहे हैं जहां पर अगर लड़कियों को पुलिस में भर्ती होना है तो ऐसे टेस्ट से गुज़रना पड़ता है जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे और कहेंगे भला ये कौनसी बात होती है. जी हाँ, आइये जानते हैं उसके बारे में.

यहां मूर्तियों से निकलता है इंसानी खून, देखकर सभी हैं हैरान

जहां दुनियाभर में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है वहीं ये देश अब भी पुराने ख्यालात को लेकर जी रहा है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं इंडोनेशिया की जहां पर कुछ ऐसे अजीब कानून हैं. यहां पुलिस में भर्ती के लिए लड़कियों को अपना विर्जिनिटी टेस्ट पड़ता है. जी हाँ, अगर आपको भी वहां पर जॉब चाहिए तो कुछ ऐसे ही टेस्ट से गुज़रना होगा. जहां महिलाएं पुरुष के बराबर होती जा रही हैं वहीं इंडोनेशिया की ये रूढ़िवादी सोच ने सबको हिला कर रखा है.  

भारत की इन जगहों पर पूतना और दुर्योधन जैसे असुरों को होती है पूजा

इंडोनेशिया में सिर्फ महिलाओं का विर्जिनिटी ठेस ही नहीं होता बल्कि ये भी देखा जाता है महिला कितनी खूबसूरत है. यानी विर्जिनिटी भी और खूबसूरत भी, दोनों में अगर आप पास हैं तो ये नौकरी मिल सकती है. इंडोनेशिया के इसी कदम पर सभी देश के लोग हैरान हैं और इसकी निंदा भी करते हैं. सिर्फ इना ही नहीं ये टेस्ट पुरुष अधिकारीयों द्वारा किया जाता है जो बेहद ही भद्दा है. 

यह भी पढ़ें..

भूखे शेर को मुर्गा दिखाकर ललचा रहे थे ये लड़के, और फिर..

इस मदरसे में बच्चों को सिखाई जाती है ऐसी बातें, आप भी नहीं करेंगे यकीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -