इंडोनेशिया भूकंप में 1200 से अधिक लोगों की मौत, बढ़ सकती है संख्या
इंडोनेशिया भूकंप में 1200 से अधिक लोगों की मौत, बढ़ सकती है संख्या
Share:

जकार्ता : इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में शुक्रवार को आए आये भूकंप और सुनामी ने हज़ार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है और मरने वालों की संख्या और भी बढ़ती जा रही है. खबर के अनुसार सुनामी में 1,203 लोगों की मौत हो गई है और आगे आशंका बताई जा रही है कि ये संख्या और भी बढ़ सकती है. आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया भूकंप से मरने वालों की संख्या दो हजार तक हो सकती है. बताया जा रहा है कि पालू शहर में सबसे ज्यादा जाने गई हैं. 

इंडोनेशिया : भूकंप और सुनामी से मृतकों की संख्या बढ़कर 832 हुई

इस पर इंडोनेशिया के उपराष्ट्रपति यूसुफ काला ने बताया कि भूकंप केंद्र बिंदू के पास स्थित डोंगाला शहर में हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिल सकी है. बचाव कर्मी अभी तक पालू शहर तक ही नहीं पहुँच पाए हैं वहीं डोंगला जैसे शहर में भी जाने में असफल रहे हैं. यहां बचाव के लिए कई सेना कर्मी उतारे गए हैं जिससे उनकी जानें बच सकें. इस पर अधिकारीयों का कहना है कि मलबे में कई लोगों की मरने की आशंका है. बताया जा रहा है सुनामी की लहरें 20 फ़ीट तक ऊँची थी जिससे लोगों ने अपनी जान और भी ऊंचाई पर जा कर बचाई. 

इंडोनेशिया में भूकंप के बाद सुनामी का कहर, 400 लोगों की मौत

सुलावेसी द्वीप में भूकंप और सुनामी के बाद खाने और पीने का पानी मिलना मुश्किल हो गया है. वहीं सडकों पर शव पड़े मिल रहे हैं जिनके इलाज के लिए भी काफी मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं. हर संभव कोशिशों से वहां के लोगों की जान बचाई जा रही है. कहीं विमान से तो कहीं उनका इलाज करवा कर. गौरतलब है कि सुलावेसू द्वीप पर शुक्रवार को आए 7.5 तीव्रता वाले भूकंप और करीब 20 फीट ऊंची सुनामी की लहरे उठी थीं, जिसने द्वीप में भयंकर तबाही मचाई है. 

खबरें और भी..

पाकिस्तान : आतंकियों ने एक स्कूल को बम से उड़ाया

इतनी महंगी कार में चलते हैं डोनाल्ड ट्रंप, शक्तिशाली बम भी कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -