इंडोनेशिया : अचानक आई प्राकृतिक आपदा में धरती खिसकी, नौ लोगों ने गवाई जान
इंडोनेशिया : अचानक आई प्राकृतिक आपदा में धरती खिसकी, नौ लोगों ने गवाई जान
Share:

अचानक आए बाढ़ और भूस्खलन से इंडोनेशिया को काफी नुकसान हुआ है. यह आपदा इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में आई है. जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई. इसके चलते हजारों लोगों को अपना घर छोड़कर हजारों लोगों को अस्थायी आश्रयों में शरण लेनी पड़ी है. स्थानिय आपदा प्रबंधन ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. बाढ़ के कारण सड़कें, बिजली और घरों को खासा नुकसान हुआ है.

पूरी दुनिया के लिए महामारी बन रहा कोरोनावायरस ! WHO ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

इस आपदा को लेकर एजेंसी ने कहा कि उत्तरी सुमात्रा में इस हफ्ते मूसलधार बारिश से काफी तबाही हुई है. एजेंसी के अनुसार लगातार बारिश के चलते तपनुली जिले में नदी का जलस्तर बढ़ गया. इसके चलते आसपास के क्षेत्र में बाढ़ आ गई. एजेंसी ने बताया कि पानी बहाव इतना तेज था कि ज्यादतर पीड़ित लकड़ी के बने घरों के साथ पीड़ित बह गए.तपनुली आपदा प्रबंधन के प्रमुख ने बताया, हमें लगता है कि दो लोगों की मौत लकड़ी से चोट लगने की वजह से हुई. बड़े पैमाने पर अवैध लकड़ी के घरों के कारण मिट्टी की पकड़ कमजोर हो रही है. इसने तबाही में खासा योगदान दिया है। भूस्खलन का भी यह एक कारण होना सकता है. 

बच्चों को पोलियो की दवाई पिला रही थी महिलाएं, कट्टरपंथियों ने मार दी गोली

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस महीने देश में रिकॉर्ड तोड़ बारिश की वजह से बाढ़ और भूस्खलन में जकार्ता और उसके आसपास के इलाके में लगभग 70 लोगों की मौत हो गई. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और आसपास के क्षेत्र में 30 मीलियन लोग बाढ़ से प्रभावित हुए. इससे भारी तबाही हुई और लोगों को आश्रयों में शरण लेनी पड़ी. दक्षिण पूर्व एशियाई द्वीपसमूह बारिश के मौसम में नियमित रूप से बाढ़ की चपेट में रहता है, जो नवंबर के अंत में शुरू होता है.

कोरोना वायरस की वजह से 1 साल के लिए रद्द हुई, चीन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप

अफ़ग़ानिस्तान में पाक दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन, ये है वजह

U19 World Cup: शानदार जीत और क्लार्क के ऑलराउंड प्रदर्शन से न्यूजीलैंड पहुंचा सेमीफाइनल में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -