भूकंप के झटकों से डोला इंडोनेशिया
भूकंप के झटकों से डोला इंडोनेशिया
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया के मध्य सुलावेसी प्रांत में सोमवार शाम को 6.5 तीव्रता का जोरदार भूकंप आया, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अनुसार भूकंप से सुनामी भी नहीं आई। भूकंप शाम 7.09 बजे आया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप का केंद्र तोजो ऊना जिले से 59 किमी उत्तर पूर्व में और समुद्र तल के नीचे 10 किमी की गहराई पर था। 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, प्रांतीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख दातु पमुसु, तोजो ऊना-उना जिले के अम्पाना शहर के सबसे कठिन क्षेत्र में इमारतों के क्षतिग्रस्त होने या लोगों के घायल होने की कोई खबर नहीं है। "लोगों ने जोरदार झटके महसूस किए। तटीय इलाकों में रहने वाले लोग घबरा गए और तुरंत सुनामी के डर से ऊंचे मैदानों की ओर चले गए। शहर में, निवासी अपने घरों या इमारतों के बाहर दौड़ पड़े। हालांकि, अब तक कोई इमारत नष्ट नहीं हुई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी में डेटा और संचार इकाई के प्रमुख अब्दुल मुहरी ने एक पाठ संदेश में कहा कि झटके के कारण क्षेत्रों में ब्लैकआउट हो गया। मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भू-भौतिकी एजेंसी के अनुसार, उत्तरी सुलावेसी और दक्षिण सुलावेसी के आसपास के प्रांतों में भी झटके महसूस किए गए।

बेंगलुरु पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 करोड़ की ड्रग्स के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

राज कुंद्रा मामले में गवाह बने कर्मचारियों का बड़ा खुलासा, बोले- राज ने कहा था कि...

यूपी पुलिस ने बाल तस्करी रैकेट का किया भंडाफोड़, 6 बच्चों को छुड़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -