आज भूकंप से दहले इंडोनेशिया और फिजी

Aug 19 2018 05:00 PM
आज भूकंप से दहले इंडोनेशिया और फिजी

जकार्ता  : इंडोनेशिया के द्वीप लोमबोक में आज रविवार को  6.3 तीव्रता का जबर्दस्त भूकंप आया. बात दें कि इस भूकंप से यहाँ किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई. इससे सप्ताह भर पहले भी यहां भूकंप आया था जिसमें 460 से अधिक लोगों की जान चली गई थी. 

इमरान की पार्टी से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित, 4 सितम्बर को होंगे चुनाव

यूएसजीएस ने जानकारी देते हुए कहा कि पूर्वी लोमबॉक के बेलेंटिंग शहर के पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम में भूकंप आया था और इसका केंद्र जमीन से सात किलोमीटर की गहराई में था. यहाँ के लोगों ने बताया कि उन्होंने पूर्वी लोमबोक में भूकंप के तेज झटके महसूस किए है. इसस पहले इंडोनेशिया में जुलाई में आए भूकंप में 460 से अधिक लोग मारे गए थे. जुलाई में लोम्बोक में ही रिएक्टर पैमाने पर 6.9 तीव्रता का भूकंप देखा गया था. जिसके बाद 451 झटके महसूस किए गए थे जिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में रिएक्टर पैमाने 5.9 की तीव्रता पर आया भूकंप भी सम्मिलित किया गया है. इसमें घायलों की संख्या 13,688 और विस्थापितों की संख्या 387,067 हो गई थी.

बांग्लादेश : राजनीतिक पार्टियों में लड़ाई 6 की मौत

बता दें कि रविवार को इंडोनेशिया के अलावा फिजी में भी भूकंप के तेज़ झटके महसूस हुए. भूकंप के झटकों से फ़िलहाल नुकसान की कोई सुचना भी नहीं है. जानकारी के अनुसार फिजी में झटके 8.0 से लेकर 8.2 की तीव्रता वाले थे.

खबरे और भी...

आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से...

तालिबान की धमकी, अमेरिका बात करे वरना अफ़ग़ानिस्तान में जारी रहेंगे हमले

यमन हमले में इस्तेमाल हुआ बम अमेरिकी था, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

?