यहां जॉब के लिए लड़कियों को देना पड़ता है ऐसा टेस्ट..
यहां जॉब के लिए लड़कियों को देना पड़ता है ऐसा टेस्ट..
Share:

नौकरी पाने के लिए लोग  ना जाने क्या-क्या करते हैं. ऐसे ही सरकारी नौकरी के लिए भी काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं. ऐसी ही नौकरी के लिए लड़कियां भी काफी मेहनत करती हैं लेकिन उन्हें कुछ ऐसे टेस्ट से गुज़रना पड़ता है जिसके बारे में आपको भी सुनकर हैरानी होगी. आज हम आपको ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लड़कियों की नौकरी के बदले पहले उन्हें अजीब टेस्ट देना पड़ता है. 

दरअसल, हम बात कर रहे हैं इंडोनेशिया की जहां पर कुछ ऐसे अजीब कानून हैं. अगर महिलाओं को पुलिस की नौकरी चाहिए तो उन्हें पहले अपना वर्जिनिटी टेस्ट देना पड़ता है. अगर आपको भी वहां पर जॉब चाहिए तो कुछ ऐसे ही टेस्ट से गुज़रना होगा. जहां महिलाएं पुरुष के बराबर होती जा रही हैं वहीं इंडोनेशिया की इस रूढ़िवादी सोच ने सबको हिला कर रख दिया है. ये सिर्फ महिलाओं के लिए ही है जहां ये सब उन्हें झेलना पड़ता है. 

आपको बता दें, इंडोनेशिया में सिर्फ महिलाओं का वर्जिनिटी टेस्ट ही नहीं होता बल्कि ये भी देखा जाता है महिला कितनी खूबसूरत है. यानी वर्जिन भी और खूबसूरत भी, दोनों में अगर आप पास हैं तो ये नौकरी मिल सकती है. अगर ऐसा नहीं है तो आप ये सरकारी नौकरी नहीं पा सकते. 

सोशल मीडिया पर खूब छा रहा ये समझदार बंदर, देखें क्या किया

जब पायलट ने हाईवे पर ही करा दी प्लेन की लैंडिंग

नागपंचमी के खास अवसर पर ही खुलता है मध्य प्रदेश का ये मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -