इंडोनेशिया ने म्यांमार संकट पर आसियान शिखर सम्मेलन का किया आह्वान
इंडोनेशिया ने म्यांमार संकट पर आसियान शिखर सम्मेलन का किया आह्वान
Share:

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने आज (शुक्रवार) लोकतंत्र को बहाल करने और म्यांमार में रुकने के लिए हिंसा और दक्षिण-पूर्व एशियाई नेताओं को वहां की स्थिति पर चर्चा करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक आयोजित करने का आह्वान किया। समाचार एजेंसी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इंडोनेशिया ने म्यांमार में हिंसा के इस्तेमाल को रोकने के लिए तत्काल आह्वान किया है ताकि जानमाल के नुकसान को रोका जा सके।" उन्होंने कहा कि म्यांमार के लोगों की सुरक्षा सर्वोपरि थी।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा है कि  "मैं तुरंत म्यांमार में संकट पर चर्चा करने के लिए आसियान के प्रमुख के रूप में ब्रुनेई दारुस्सलाम के सुल्तान को तुरंत बुलाऊंगा।" ब्रुनेई वर्तमान में दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के 10-सदस्यीय संघ की अध्यक्ष है। ओस्टेड नेता आंग सान सू की ने सत्तारूढ़ जंटा से भ्रष्टाचार के नए आरोपों का सामना किया है, उनके वकील ने कहा कि गुरुवार को "आधारहीन" थे, लेकिन यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वह कभी भी राजनीति में वापस नहीं आ पाएंगे। यांगून से बाहर की सड़कों को शुक्रवार को चोक कर दिया गया था, जो कि तख्तापलट विरोधी असंतोष पर जुंटा की घातक कार्रवाई से भाग रहे थे, जैसा कि पड़ोसी थाईलैंड में अधिकारियों ने कहा कि वे शरणार्थियों की आमद की तैयारी कर रहे थे।

म्यांमार की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए इस महीने की शुरुआत में एक विशेष बैठक के बाद, ब्लाक ने म्यांमार में "सभी पार्टियों" को "आगे की हिंसा भड़काने से बचना" कहा था। जबकि म्यांमार भर में सुरक्षा बलों द्वारा गोलीबारी में 200 से अधिक प्रदर्शनकारियों को मार दिया गया है, ज्यादातर यांगून, मंडले और दाऊजी जैसे शहरों में, 600 से अधिक अन्य गंभीर चोटों, कुछ जीवन-धमकी या दुर्बलता का सामना करना पड़ा।
 

इंडियन आइडल के सेट पर छूटे कंटेस्टेंट्स के पसीने, शिल्पा शेट्टी बनी वजह

9 मार्च 2020: जब पीएम मोदी ने किया था 'जनता कर्फ्यू' का ऐलान, फिर डरा रहा कोरोना

तमिलनाडु चुनाव: 'अगर जीते तो लागू नहीं होने देंगे कृषि कानून...', कमल हासन ने जारी किया घोषणापत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -