इस देश शादी के तीन दिन तक दूल्हा दुल्हन के साथ होता है ऐसा व्यवहार
इस देश शादी के तीन दिन तक दूल्हा दुल्हन के साथ होता है ऐसा व्यवहार
Share:

दुनिया के हर धर्म में शादी करने के रस्म-रिवाज अलग हैं. कुछ देशों में और धर्मों में शादी शांति से की जाती है तो कुछ में शादी के नाम पानी को पैसे की तरह बहा दिया जाता है. कहीं कुछ होता है तो कहीं कुछ होता है. ऐसे ही अजीब रिवाज और प्रथा भी होती है कई देशों जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है.  

यहां भूत पर हुआ मामला दर्ज, कारण हैरान कर देने वाला

दरअसल, यह अजब गजब रस्म इंडोनेशिया में निभाई जाती है जिसके बारे में अपने कभी नहीं सुना होगा. बता दें, यहां टीडॉन्ग समुदाय के लोग इस नियम को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं और पूरी इमानदारी से इसे निभाते हैं. इस रिवाज के अनुसार शादी होने के 3 दिन बाद तक दूल्हा और दुल्हन टॉयलेट नहीं जा सकते हैं. अगर वो ऐसा करते हैं तो इसे अशुभ कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि शादी एक पवित्र समारोह है और टॉयलेट जाने से इसकी पवित्रता भंग हो जाती है. ऐसा करने वर और वधू अपवित्र हो जाते हैं.

इस कारण यहां के लोगों ने छोड़ दिया सेक्स

यहां के लोग मानते हैं कि बाथरुम में लोग अपनी शरीर की गंदगी का त्याग करते हैं. जिसकी वजह से नकारात्म शक्तियां बस जाती हैं. अगर शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन ऐसे शौचालय का इस्तेमाल करते हैं तो उनका वैवाहिक जीवन खतरे में पड़ सकता है. वहां मौजूद बीमारियां उनके रिश्तों में खटास पैदा कर सकती हैं. जिसके कारण वहां के दूल्हा दूल्हा इस प्रथा को मानते हैं जो हमारे लिए असम्भव जैसी है. 

 

इस गाँव में महिलाएं करती हैं पुरुषों के साथ जबरदस्ती

किसी मॉडल से कम नहीं है ये 11 महीने की बच्ची, सच्चाई जानकर हैरान हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -