इंडोनेशिया में अचानक बाढ़ और भारी बारिश में 23 लोगों की हुई मौत
इंडोनेशिया में अचानक बाढ़ और भारी बारिश में 23 लोगों की हुई मौत
Share:

पूर्वी इंडोनेशिया में मूसलाधार बारिश से प्रमुख भूस्खलन और फ्लैश बाढ़ ने तबाही मचा दी। इस प्राकृतिक आपदा में कम से कम 23 लोग मारे गए और हजारों विस्थापित हो गए। मध्य रात्रि के कुछ ही समय बाद कीचड़ आसपास की पहाड़ियों से लुढ़क गया और पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत के फ्लोर्स द्वीप पर लामेनेले गाँव में लगभग 50 घरों पर आ गिरा।

बचावकर्मियों ने 20 शवों और नौ घायलों को बरामद किया, राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रवक्ता रादित्य जाति ने कहा। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तीन और शव ग्रामीणों के पाए गए जो ओयांग बेआंग गांव में बाढ़ के कारण बह गए थे। एक अन्य गांव, वैबुरक में, चार घायल हो गए और दो लापता हैं, जब रात भर बारिश के कारण नदियों ने अपने बैंकों को फोड़ दिया, पूर्वी फ्लोर्स जिले के बड़े क्षेत्रों में गंदा पानी भेज दिया। 

जेटी ने कहा कि सैकड़ों लोग डूबे हुए घरों से भाग गए, जिनमें से कुछ बाढ़ की चपेट में आ गए। हालांकि, हमें साझा करना चाहिए कि बचाव के प्रयासों में सैकड़ों लोग शामिल थे, लेकिन बिजली कटौती, अवरुद्ध सड़कों और उस क्षेत्र की सुस्पष्टता से राहत और राहत का वितरण बाधित था, जो चोपनी के पानी और उच्च लहरों से घिरा हुआ था। एजेंसी द्वारा जारी की गई तस्वीरों में बचाव दल और पुलिस और सैन्य कर्मियों को निवासियों को आश्रय स्थल पर ले जाते हुए दिखाया गया, जबकि सड़कें घनी मिट्टी और मलबे से ढकी हुई थीं।

Bihar Board 10th Class Result: बिहार 10वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

अधूरा रह गया RAS बनने का ख्वाब, शिक्षिका को तेज रफ़्तार डंपर ने रौंदा

कमलनाथ को शिवराज ने लगाया फ़ोन, कोरोना से जंग में माँगा सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -